Logo
election banner
Anjeer Smoothie Recipe: अंजीर स्मूदी टेस्टी होने के साथ हेल्दी भी होती है। इससे दिन की शुरुआत की जा सकती है। जानते हैं इसे बनाने का आसान तरीका।

Anjeer Smoothie Recipe: स्वाद से भरपूर अंजीर में प्रचुर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं। गर्मी में अंजीर से बनी स्मूदी का सेवन बेहद फायदेमंद होता है। आप अगर दिन की शुरुआत हेल्दी ड्रिंक के साथ करना चाहते हैं तो अंजीर स्मूदी एक परफेक्ट विकल्प हो सकता है। अंजीर स्मूदी पीकर दिनभर खुद को एनर्जेटिक रखा जा सकता है। पेट की सेहत को दुरुस्त रखने में भी अंजीर बहुत असदार होती है। 

अंजीर स्मूदी में गुणों का खजाना छिपा हुआ है और इसे बनाना भी बेहद आसान है। आपने अगर कभी अंजीर स्मूदी नहीं बनाई है तो हमारी बताई विधि की मदद से इसे आसानी से तैयार कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Tomato Garlic Chutney: डिनर का स्वाद बढ़ा देगी टमाटर-लहसुन की चटनी, स्वाद ऐसा कि चाट लेंगे उंगलियां

अंजीर स्मूदी बनाने के लिए सामग्री
अंजीर - 200 ग्राम
दही - 100 ग्राम
दूध - 1 कप
शहद - 2 टी स्पून
सूखे मेवे कटे - 1 टेबलस्पून

अंजीर स्मूदी बनाने की विधि
अंजीर स्मूदी बनाना बहुत सरल है और सुबह के लिए ये एक बेहतरीन एनर्जी ड्रिंक है। अंजीर स्मूदी बनाने के लिए सबसे पहले अंजीर को धोएं और फिर उसे छीलकर छोटे टुकड़ों में काट लें। इसके बाद कटे हुए अंजीर को एक मिक्सर जार में ट्रांसफर करें और उसमें दही भी डाल दें। इसके बाद मिक्सर में दो चम्मच शहद और दूध मिला दें। 

इसे भी पढ़ें: Kacche Aam ki Launji: मिनटों में बनाएं कच्चे आम की लौंजी, सब्जी के टेस्ट को फेल कर देगा इसका लाजवाब स्वाद

मिक्सर जार में सारी सामग्रियां डालने के बाद उसका ढक्कन लगाएं और ग्राइंड करें। सभी चीजों को तब तक पीसें जब तक कि इसका स्मूद पेस्ट तैयार न हो जाए। इसके बाद अंजीर स्मूदी को एक बड़ी बाउल में निकाल लें। चाहें तो स्मूदी को 15 मिनट के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें। स्मूदी ठंडी होने के बाद कांच के गिलास में निकालें और ऊपर से ड्राई फ्रूट्स के टुकड़े डालकर सर्व करें। 

5379487