Logo
Distance Between Couples: कपल्स के बीच मेंं अक्सर छोटी- मोटी नोकझोंक होती रहती है। इन वजह से रिश्तों में तकरार आ जाती है और रिश्ते टूटने लगते है।

Broken Relationships: जब दो लोग शादी करते हैं तो वे एक नए रिश्ते में जुड़ते हैं। पति-पत्नी एक-दूसरे से प्यार करते हैं और एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। शादी के बाद कुछ समय तक तो रिश्ता अच्छा चलता है, लेकिन कई जोड़ों में झगड़े होने लगते हैं। अक्सर ये छोटे-छोटे विवाद बड़े विवाद में बदल जाते हैं। इसके बाद इनका प्यार भरा रिश्ता टूटने की कगार पर है।

प्रेम संबंध में दोनों लोग चाहते हैं कि उनका पार्टनर उनका सम्मान करें, लेकिन अगर दोनों में से कोई भी उनका सम्मान नहीं करता है तो इस छोटी सी बात पर झगड़ा शुरू हो जाता है। इससे बचने के लिए अपने पार्टनर का सम्मान करें, उसकी बात सुनें और समझें। ये तो सभी जानते हैं कि महिलाओं को शॉपिंग का शौक होता है लेकिन अगर पुरुष ऐसा न करें तो ये छोटी सी बात भी उनके बीच झगड़े का कारण बन सकती है। इससे बचने के लिए आप अपनी व्यस्त जिंदगी से कुछ समय निकालकर अपने पार्टनर को शॉपिंग पर ले जा सकते हैं।

If Your Girlfriend Say This Words Again And Again Then May Be Your  Relationship Will End Soon - Amar Ujala Hindi News Live - यदि आपकी  गर्लफ्रेंड भी बार-बार कहती हैं ये

एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए
जोड़े अपने पार्टनर से अपेक्षा करते हैं कि वह उनके परिवार के सदस्यों का सम्मान करें। ऐसा न होने पर पति-पत्नी के बीच बहस शुरू हो जाती है। इसलिए इससे बचने के लिए पति-पत्नी को एक-दूसरे के परिवार के सदस्यों का सम्मान करना चाहिए।

Understanding the space factor in a relationship - India Today

अपने पार्टनर को समय दें
जब कोई नया रिश्ता शुरू होता है तो पहले तो अपने पार्टनर को समय देते हैं लेकिन धीरे-धीरे यह कम होता जाता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे काम की व्यस्तता, किसी तरह की चिंता। ऐसे में छोटी-छोटी बातों पर भी झगड़े हो सकते हैं। ऐसे में अपने पार्टनर को समय दें। आप उनके साथ बैठ कर बातचीत कर सकते हैं और अपने विचार साझा कर सकते हैं। इससे रिश्ते बेहतर हो सकते हैं।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487