Logo
election banner
Realtionship Tips: रिलेशनशिप से पार्टनर अगर नाखुश रहने लगा है तो कुछ संकेतों से इसका पता लगाया जा सकता है। इन्हें समझकर रिश्ते को नई दिशा देने में मदद मिल सकती है।

Realtionship Tips: किसी भी रिश्ते के मजबूत होने का आधार प्यार और विश्वास होता है। बात अगर कपल की हो तो ये दोनों ही चीजें बहुत जरूरी हो जाती हैं। किसी भई रिश्ते में इमोनशल उतार-चढ़ाव होना लाजिमी है, लेकिन अगर पार्टनर खुश नहीं रहता है तो ये रिलेशनशिप के लिए घातक साबित हो सकता है। आखिर रिश्ते में प्यार कम क्यों हो रहा है और एक दूजे पर विश्वास क्यों कम हो रहा है ये समझना जरूरी है। 

पार्टनर अगर रिलेशनशिप से खुश नहीं है तो कुछ संकेतों से इसे आसानी से समझा जा सकता है। संकेतों को समझकर रिश्ते को नए सिरे से बुना जा सकता है, जिससे रिलेशनशिप की खराब एंडिग न हो। 

5 संकेतों से पहचानें पार्टनर है नाखुश

संवाद की कमी - आपके रिश्ते में अगर कम्युनिकेशन कम होने लगा है तो ये चिंता की बात है। पार्टनर के साथ छोटी-छोटी बातों पर नोंक-झोंक होने पर बातचीत बंद होने लगी है। ये सिलसिला काफी होने लगा है तो ये संकेत है कि पार्टनर रिश्ते में घुटन महसूस करने लगा है। 

इसे भी पढें: Relationship Tips: रिश्ता निभाना नहीं है बच्चों का खेल, छोटी सी चूक पड़ती है भारी, 5 बातें मजबूत करती हैं बॉन्डिंग

भावनात्मक जुड़ाव में कमी - किसी भी रिश्ते का इमोशनली स्ट्रॉन्ग होना बेहद जरूरी है। आपको अगर महसूस होने लगा है कि पार्टनर पहले जैसा इमोशनल जुड़ाव नहीं महसूस कर पा रहा है तो ये अलर्ट होने की बात है। इस स्थिति से तत्काल निपटने की जरूरत है। 

आदतों में बदलाव - अगर पार्टनर रिलेशनशिप में खुश नहीं है तो आप उसकी आदतों और रूटीन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। आपकी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना भी संकेत है कि पार्टनर अब रिश्ते को पहले जैसी तवज्जो नहीं दे रहा है। 

बात-बात पर चिढ़ना - रिलेशनशिप में आपका पार्टनर खुश नहीं है। इसका सबसे बड़ा संकेत है कि वो छोटी-छोटी बातों पर चिढ़ने लगा है। हर बात पर टेंशन दिखने लगा है। अच्छी बात पर भी वो गुस्से में रिएक्ट करता है या पहले जैसी दिलचस्पी नहीं दिखाता है। 

इसे भी पढें: Relationship Tips: रिश्ते में सम्मान की कमी हो रही है महसूस? 5 बातें बॉन्डिंग करेंगी मजबूत, बढ़ेगा रिस्पेक्ट

फ्यूचर प्लानिंग - रिश्ता अगर मजबूत हो तो पार्टनर कई साल आगे की प्लानिंग करते हैं। पार्टनर अगर फ्यूचर को लेकर किसी भी तरह की चर्चा करना पसंद नहीं कर रहा है तो हो सकता है वो इस रिलेशनशिप में खुश नहीं है और इसे लॉन्ग रन में नहीं देखता है।

5379487