Logo
election banner
Travel News: विंटर ब्रेक और नए साल में बहुत लोग हॉलिडे प्लान कर सकते हैं। देश की 5 जगहों पर घूमकर आप अपनी छुट्टियां एन्जॉय कर सकते हैं।

Travel News: नए साल के सेलिब्रेशन के लिए बहुत से लोग देश-विदेश में घूमने की प्लानिंग करते हैं। आप भी अगर नए साल में नई जगहों को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो देश में मौजूद 5 खूबसूरत जगहों का लुत्फ उठा सकते हैं। बहुत से लोग अपनी छुट्टियों को घूमने में बिताना तो चाहते हैं लेकिन वे ये तय नहीं कर पाते हैं कि किस जगह का टूर प्लान किया जाए। हमारे देश में ही कई ऐसी फेमस जगहें हैं जहां आप एडवेंचर एक्टिविटीज को एन्जॉय करने के साथ वहां की खूबसूरती को भी निहार सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसी ही 5 जगहों के बारे में...

इन 5 जगहों पर छुट्टियां करें प्लान

कासोल - हिमालय की पार्वती वैली में स्थित कासोल घूमने के लिहाज से एक बेहद शानदार जगह है। यहां न्यू ईयर का सेलिब्रेशन आपके लिए जिंदगीभर के लिए यादगार बन सकता है। इस जगह पर आकर आपको एकदम शांति महसूस होगी और मन प्रफुल्लित हो उठेगा। नए साल में यहां ढेर सारी कॉफी शॉप्स और होस्टलों में यूनिक इवेंट्स की तैयारी की गई है। इसमें बोनफायर, लाइव म्युजिक समेत अन्य एक्टिविटीज रखी गई हैं। 

गोवा - छुट्टियां बिताने के लिए ज्यादातर लोगों की पसंद गोवा होती है। बात अगर न्यू ईयर सेलिब्रेशन की हो तो गोवा सबसे फेवरेट डेस्टिनेशन के तौर पर जाना जाता है। यहां कि वाइब्रेंट और एनर्जी से भरी न्यू ईयर की शाम देश-विदेशी सेलिब्रिटीज तक को आकर्षित करती है। गोवा की नाईट लाइफ भी काफी फेमस है और आप यहां जाकर अपनी छुट्टियों को फैमिली के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। यहां की बीच पार्टीज भी काफी चर्चाओं में रहती है। 

उदयपुर - झीलों की नगरी कहलाने वाले उदयपुर में छुट्टियां बिताना एक अलग ही अनुभव देता है। यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन आपको रॉयलनेस का एहसास करा सकता है। यहां ऐतिहासिक महत्व की जगहें और रोमांटिक माहौल सेलिब्रेशन की परफेक्ट जगह है। रात में झीलों के किनारे होने वाली रोशनी और सजावट आपको एक अलग ही दुनि्या का एहसास कराती है। परिवार के साथ छुट्टियां बिताने और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए ये जगह बेहद उपयुक्त है। 

मसूरी - नए साल का जश्न किसी खास जगह पर मनाने की चाहत है तो आप इस बार मसूरी का प्लान बना सकते हैं। मसूरी पर्यटकों के बीच सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले हिल स्टेशनों में से एक है। विंटर में यहां आप बर्फबारी का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां कई होटल्स में थीम पार्टी का आयोजन किया जाता है। मसूरी के लोकल मार्केट और विंटर चार्म को भी एन्जॉय किया जा सकता है। 

ऊटी - मसूरी के साथ ही ऊटी को भी हिल स्टेशन के तौर पर काफी पसंद किया जाता है। विदेशी सैलानियों के बीच भी ऊटी काफी लोकप्रिय है। इसे 'क्वीन ऑफ हिल स्टेशन' भी कहा जाता है। शानदार मौसम और चाय के बागानों से घिरा ऊटी देखकर किसी का भी मन खुश हो सकता है। इस जगह का प्राकृतिक सौंदर्य हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी है। 

5379487