Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Work From Home के दौरान घी का ऐसे इस्तेमाल कर बालों को बनाएं और भी खूबसूरत

शायद आपको जानकर हैरानी हो कि आप घी से अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। जी हां खाने के स्वाद को बढ़ाने वाले घी से आप बालों के साथ साथ अपनी स्किन को भी निखार सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं घी से होने वाले फायदों (Benefits Of Ghee) के बारे में।

Work From Home के दौरान घी का ऐसे इस्तेमाल कर बालों को बनाएं और भी खूबसूरत
X

देश में लॉक डाउन के चलते ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ऐसे में यह बहुत ही बेहतरीन मौका है जब आप अपने बालों की एक्सट्रा केयर कर सकती हैं। इसी बीच आपकी मदद के लिए हम आपको बालों को बेहतर बनाने के लिए घरेलू नुस्खे (Home Remedies) बताने जा रहे हैं। शायद आपको जानकर हैरानी हो कि आप घी से अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। जी हां खाने के स्वाद को बढ़ाने वाले घी से आप बालों के साथ साथ अपनी स्किन को भी निखार सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं घी से होने वाले फायदों (Benefits Of Ghee) के बारे में।

बालों को शाइनिंग बनाता है ।(Shinig Hairs)

घी एक नेचुरल कंडीशनर की तरह भी काम करता है। आपके खराब बालों को घी स्वस्थ बना सकता है। बालों में घी की मसाज करके आप अपने बालों की जडें को मजबूत बना सकते हैं। इसके साथ ही आपके बाल सॉफ्ट भी हो जाएंगे।

स्प्लिटएंडस खत्म करता है। (Split Ends Problem)

अगर आपके बालों स्प्लिटएंडस हैं, जिस वजह से आप काफी परेशान रहती हैं। ऐसे में आप हफ्ते में 4 बार बालों में घी से मसाज करें।

डैंड्रफ खत्म करता है। (Dandruff)

बालों में घी लगाने से डैंड्रफ की समस्या खत्म होती है।

हेयर फॉल खत्म करता है ( Hair fall Problem)

अक्सर लड़कियां हेयर फॉल के कारण काफी परेशान रहती हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए घी एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इसके लिए आप बालों को धोने से पहले घी को गुनगुना करके बालों में मसाज करें।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top