Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Office Dress For Girls : ये हैं लड़कियों के लिए ऑफिस की सबसे बेस्ट ड्रेस डिजाइन

Office Dress For Girls : कंफर्टेबल और डिजायनर आउटफिटस हमारे लुक्स को बेहतर बनाने के साथ हमारें कान्फिडेंस लेवल को भी बढ़ाने का काम करते हैं। जिससे हम ऑफिस में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस दे पाते हैं। यहीं नहीं, इससे पर्सनेलिटी भी इंप्रूव होती है। घर और ऑफिस के बिजी शेड्यूल में अक्सर लड़कियां और महिलाएं अपने लुक्स और पर्सनेलिटी पर पूरा ध्यान नहीं दे पाती है। जिससे धीरे-धीरे कॉनिफ्डेंस लेवल कम होने लगता है और काम में गलतियां करने लगती हैँ। अगर आप भी हर सुबह ऑफिस ड्रेस (Office Dress) को लेकर परेशान रहती हैं। तो आज हम लड़कियों के लिए बेस्ट ऑफिस ड्रेस (Office Dress In Hindi) बता रहे हैं।

Office Dress For Girls : ये हैं लड़कियों के लिए ऑफिस की सबसे बेस्ट ड्रेस डिजाइनOffice Dress For Girls in Hindi

Office Dress For Girls : अगर हर सुबह आप भी हमेशा ऑफिस जाने से कपड़ों को लेकर परेशान होती हैं। तो आज हम लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस (Office Dress) के बारे में बता रहे हैं। जो आपके लिए कंफर्टेबल होने के साथ स्टाइलिश लुक भी देगें। लेकिन ऑफिस ऑउटफिट्स खरीदते समय कुछ सावधानी हमेशा बरतनी चाहिए यानि ऑफिस कल्चर, प्रिंट्स, कलर और फैब्रिक का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। क्योंकि कई बार कपड़े खरीदने के बाद पछताना पड़ता हैं। ऐसे में अगर आप भी वर्क प्लेस पर अपने कॉन्फिडेंस को बू्स्ट करना चाहती हैं। आइए जानते हैं आपको ऑफिस में स्टाइलिश और परफेक्ट लुक के लिए कौन से ऑफिस ड्रेस (Office Dress)सबसे बेस्ट रहेगें।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls




लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 1

अगर आपके ऑफिस में कोई ड्रेस कोड लागू नहीं है, तो ऐसे में आप अपनी पर्सनेसलिटी को समय-समय पर नया लुक दे सकती हैं। अगर आप वेस्टर्न आउटफिट पहनने में कंफर्टेबल महसूस करती हैं। तो ऐसे में जंपसूट एक अच्छा ऑप्शन रहेगा। इसमें लाइट या डार्क कलर दोनों ही तरह से कैरी किया जा सकता है। इसे आप बेल्ट और स्लीवलेस के साथ स्टाइलिश भी बना सकती हैं।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 2

गर्मियों में लड़कियों के कपड़ों में फैशन इंडस्ट्री में बहुत सारे बदलाव आए हैं। जिनमें फ्रॉक स्टाइल, मिडी स्टाइल या नी लेंथ मिडी जैसे आउटफिट्स लड़कियों को बेहद पसंद आ रहे हैं। इन्हें आप वनपीस की तरह या लैगिंग के साथ टीमअप करके आसानी से ऑफिस पहन कर जा सकती है। मिडी या फ्रॉक्स पोल्का डॉट, जियोमिट्रिक प्रिंट्स के अलावा अलग-अलग कट्स और डिजाइन के साथ स्टाइलिश लुक देती हैं।




लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 3

ऑफिस में मीटिंग हो या प्रेजेंटेशन हर मौके के लिए पैंट सूट सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है। ये कंफर्टेबल होने के साथ आपको एक आकर्षक लुक देता है। पैंटसूट के साथ हमेशा स्लीवलेस टॉप कैरी करें। क्योंकि उसके साथ ब्लेजर पहनी जाती है। पैंटसूट में आप अपनी पसंद के मुताबितक चैकर्ड, स्ट्राइप और फ्लोरल प्रिंट्स चुन सकती हैं।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 4

एक डेनिम जैकेट हर किसी के वॉर्डरोब में होनी बेहद जरुरी है। डेनिम जैकेट कंफर्टेबल लुक होने के साथ बेहद आकर्षक होती है।डेनिम जैकेट की खासियत ये है कि इसे इंडियन और वेस्टर्न दोनों ही तरह के आउटफिट्स के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है और ये ऑफिस के फॉर्लम और फ्रेंड्स के साथ कैजुअल लुक को परफेक्ट बनाने का काम करती है।




लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 5

अगर आप इंडियन आउटफिट्स पहनने में कंफर्टेबल फील करती हैं, तो ऐसे में एवरग्रीन और महिलाओं की पहली पसंद रहने वाली ड्रेस यानि सूट सबसे अच्छा विकल्प है। अलग-अलग डिजाइन, कट्स, फैब्रिक के सूट को हाई-वेस्ट सिगरेट पैंट्स या लैंगिग्स के साथ कैरी करके अपने लुक का स्टाइल बरकरार रख सकती हैं।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 6

इंडियन ड्रेसअप में ऑफिस के लिए सूट के अलावा साड़ी भी एक कंफर्टेबल होने के साथ बेहद आकर्षक लगती है। साड़ी में आप अपनी पसंद के अनुसार फैब्रिक सलेक्ट कर सकती हैँ यानि डेली वियर में लाइट वेट साड़ी कैरी करनी है, तो उसमें जार्जेट, शिफॉन, खादी से लुक को परफेक्ट बना सकती हैं।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 7

अगर आप सूट पहनना पसंद करती हैं और खुद को कंफर्टेबल महसूस करती हैं। लेकिन सूट के पुराने स्टाइल और पैटर्न से बोर हो गई हैं, तो ऐसे में आप सूट को नया लुक देने के लिए उसे प्लाजो या पैंट के साथ टीमअप करें।




लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 8

आजकल लड़कियों के बीच मैक्सी ड्रेस बेहद पॉपुलर है। आप अलग-अलग फैब्रिक और पैटर्न की मैक्सी ड्रेस से भी अपने लुक को बेहतर बना सकती हैं। आप चाहें तो मैक्सी ड्रेस की लंबाई को फ्लोर लैंथ तक रख सकते हैं या नी लैंथ तक।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 9

जींस-टॉप या जींस-कुर्ती हमेशा से ही लड़कियों और महिलाओं के लिए ऑफिस आउटफिट्स में सबसे पसंदीदा ड्रेसअप रहा है। क्योंकि ये कंफर्टेबल होने के साथ आपको स्टाइलिश और कॉन्फिडेंट भी फील करवाती है।

लड़कियों के लिए ऑफिस ड्रेस /Office Dress For Girls 10

ऑफिस वियर में स्कर्ट हमेशा से ही एक परफेक्ट ड्रेसअप मानी जाती है। लेकिन समय के साथ फैशन और ट्रेंड में बदलाव आया है। जिसके मुताबिक अब लड़कियां घेरदार लांग स्कर्ट को टॉप या कुर्ती के साथ टीमअप करके आसानी से कैरी कर सकती हैं।




ऑफिस के लिए कपड़े खरीदते समय की सावधानियां / Precautions of Buying an Office Dress

ऑफिस आउटफिट्स करते समय अगर आप भी फैशन और दूसरों को देखकर गलत कपड़े यानि ऐसे कपड़ों की शॉपिंग कर लेते हैं, जो घर में लाने पर सूट नहीं करते हैं या फैब्रिक स्किन को डैमेज करता है। अगर आप भी ऐसी गलती हैं, तो कपड़ों को खरीदते समय कुछ सावधानियां बरतें...

1. जब भी आप कोई ड्रेस पसंद करें, तो सबसे पहले उसका फैब्रिक जरूर चेक करें। अगर फैब्रिक हार्ड है,तो लेने से बचें। क्योंकि इससे स्किन पर रेशेज या ईचिंग की समस्या हो सकती है।

2. जब भी आप कपड़े खरीदें, तो उसे पहनकर जरूर देखें। इससे आपको उसकी फिटिंग और टाइटनेस के बारे में पता चलेगा। जिससे आप गलत कपड़ा खरीदने से बच जाएगीं, साथ ही बार-बार कपड़े को एक्सचेंज करने की टेंशन भी नहीं होगी।

3. कभी-कभी भी कपड़े दूसरों को देखकर न खरीदें। क्योंकि कई बार जो कपड़े या डिजाइन दूसरों पर अच्छे लगते हैं। वो खुद पर सूट नहीं करते हैं। ऐसे में दूसरों को कॉपी करने से बचें और अपना एक नया स्टाइल डेवलप करें।

4.कपड़े घर के लिए हो या ऑफिस के लिए हमेशा कंफर्टेबल होना बेहद जरूरी होते हैं। क्योंकि अगर कपड़े आरामदायक न हो तो किसी भी काम पर फोकस करना बेहद मुश्किल हो जाता है। जिससे परफॉर्मेंस पर भी नेगेटिव असर पड़ता है।

Share it
Top