Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Monsoon Footwear : मानसून फुटवियर डिजाइन, लड़के हो जाएंगे फ्लेट

Monsoon Footwear : बारिश का मौसम आते ही लोगों के दिमाग में सबसे पहले पानी, कीचड़ और गंदगी आती है। ऐसे में अक्सर लोग बाहर निकलने से बचते हैं या फिर पैरों को कवर करने वाले फुटवियर पहनना पसंद करते हैं। इसलिए आज हम आपको बारिश में महिलाओं के लिए मानसून में पहनने वाले फुटवियर यानि मानसून फुटवियर (Monsoon Footwear) के बारे में बता रहे हैं। जो आपको बारिश में होने वाली गंदगी और पानी से बचाएगें साथ ही आपके लुक को कूल बनाए रखने में मदद करेगें।

Monsoon Footwear For Ladies : मानसून फुटवियर डिजाइन, लड़के हो जाएंगे फ्लेटMonsoon Footwear For Ladies

Monsoon Footwear : बारिश का मौसम आते ही लोगों के दिमाग में सबसे पहले पानी, कीचड़ और गंदगी आती है। ऐसे में अक्सर लोग बाहर निकलने से बचते हैं या फिर पैरों को कवर करने वाले फुटवियर (Footwear) पहनना पसंद करते हैं। इसलिए आज हम आपको बारिश में महिलाओं के लिए मानसून में पहनने वाले फुटवियर यानि मानसून फुटवियर (Monsoon Footwear) के बारे में बता रहे हैं। जो आपको बारिश में होने वाली गंदगी और पानी से बचाएगें साथ ही आपके लुक को कूल बनाए रखने में मदद करेगें।

Monsoon Footwear




Footwear : Skimmer Rain Shoes

अगर आपको मानसून यानि बारिश में अपने पैरों को गंदे पानी और कीचड़ से बचाना चाहते हैं, तो ऐसे में आप प्लास्टिक सोल वाली वैली या जूती ट्राई कर सकती हैं। ये जूती और वैली अलग-अलग डिजाइन और कलर में आसानी से बाजार में मिल जाएगीं। लेकिन ख्याल रखें कि सोल स्लीप न करें।

Footwear : Floaters

अगर आपके पैरों में बार-बार पसीना आने की समस्या रहती है, तो ऐसे में आप खुले हुए सैंडिल पहन सकते हैं। आज के दौर में डिफरेंट डिजाइन के सैंडिल उपलब्ध हैं, जिन्हें मेन्स और वुमेन्स दोनों ही पहन सकते हैं।




Footwear : Crocs Slippers

अधिकतर लोग ऑफिस और फॉर्मल ड्रेसअप के साथ लेदर के शूज या फुटवियर पहनना पसंद करते हैं, लेकिन बारिश में लेदर के भीगने से खराब होने का डर रहता है। ऐसे में आप लाइटवेट और फ्लेक्सीबल रबर शूज पहन सकते हैं जो बारिश के मौसम में स्लिप नहीं होते। ये रेन शू रिमूवेबल सोल के बने होते हैं।

Footwear : Rubber Sandals

बारिश के मौसम में पानी और कीचड़ से अक्सर फुटवियर खराब हो जाते हैं। अगर आपका काम मार्केट में रहने का है, तो ऐसे में रबर या प्लास्टिक से बने फुटवियर सबसे परफेक्ट रहेगें। क्योंकि इन फुटवियर्स को पानी से धो सकते हैं या सूखे कपड़े से आसानी से साफ कर सकते हैं।




Footwear : Gliders

अगर आप सोच रहे हैं कि बरसात में सिर्फ जूते या वैली स्टाइल ही लोगों की पहली पसंद होते हैं। तो आप गलत हैं क्योंकि फ्लेट चप्पल, हील्स और सैंडल के डिफरेंट डिज़ाइन और स्टाइल वाले मानसून फुटवियर भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैँ।

Footwear : Flat Sandals

मानसून फुटवियर को आप पैंट या जींस के अलावा साड़ी,सूट, प्लाजो सभी तरह की ड्रेस के साथ पहन सकते हैं। जबकि स्क्रर्ट के साथ फ्लैट फुटवियर आपको स्टाइलिश और कूल लुक देगें।







Footwear :Flat Chappal

कुछ महिलाओं को हील्स पहनना पसंद होता है, तो कुछ को फ्लैट फुटवियर। अगर आप फ्लैट फुटवियर या फ्लैट चप्पल पहनना पसंद करती हैं, तो ऐसे में कोलापुरी स्टाइल की डिजाइन वाली रबर की चप्पल पहन सकती हैं। जो आपको बारिश में खराब भी नहीं होगी और आपके लुक पहले की ही तरह बरकरार रखेंगी।

Footwear : Plastic Wash Proof Shoes

मानसून में रबर और प्लास्टिक के अलावा वॉटरप्रूफ या वॉशप्रूफ शूज की भी बहुत बड़ी रेंज बाजार में उपलब्ध है। जो आपके फार्मल और कैजुअल लुक को मानसून सीजन में आसानी से कंप्लीट करेगें ।




Footwear : Slippers

मानसून सीजन में हमेशा ऐसे फुटवियर्स का चुनाव करना चाहिए, जो कंफर्टेबल होने के साथ स्टाइलिश भी हों। इसके अलावा जिनसे पानी आसानी से बाहर निकल सके यानि वो धोने पर खराब न हों। लाइटवेट और स्लिप होने से बचाएं यानि सोल सॉफ्ट और मजबूत हो।

Footwear : Gumboots

अगर आप कॉलेज गोइंग गर्ल हैं, इसके साथ ही वैस्टर्न आउटफिट यानि स्कर्ट या जींस पैंट में खुद को कंफर्टेबल महसूस करती हैं, तो ऐसे में आप मानसून में अपने लेदर शूज की जगह गम बूट्स कैरी कर सकती हैं। जो देखने में भी बेहद खूबसूरत लगते हैं।

Share it
Top