Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Summer Tips: गर्मियों में दिखना है कूल तो पहनें ''खादी'' ड्रेसेस

समर में ज्यादातर महिलाएं कॉटन फैब्रिक की ड्रेसेस ही पसंद करती हैं, क्योंकि ये बहुत कंफर्टेबल होती हैं। आप चाहें तो इस हॉट सीजन में कूल खादी ड्रेसेस को भी अपनी वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। लेटेस्ट खादी ड्रेसेस कंफर्टेबल होने के साथ-साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देंगी।

Summer Tips: गर्मियों में दिखना है कूल तो पहनें

समर में ज्यादातर महिलाएं कॉटन फैब्रिक की ड्रेसेस ही पसंद करती हैं, क्योंकि ये बहुत कंफर्टेबल होती हैं। आप चाहें तो इस हॉट सीजन में कूल खादी ड्रेसेस को भी अपनी वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। लेटेस्ट खादी ड्रेसेस कंफर्टेबल होने के साथ-साथ आपको स्टाइलिश लुक भी देंगी। इस बारे में फैशन डिजाइनर अमृता रस्तोगी पूरी जानकारी दे रही हैं।

गर्मी के मौसम में ड्रेस का सेलेक्शन करते हुए स्टाइल, फैशन के साथ-साथ कंफर्ट का ध्यान रखना भी जरूरी है। लेकिन ड्रेसेस में कंफर्ट तभी मिलेगा, जब फैब्रिक सीजन के अकॉर्डिंग होगा। यही वजह है कि इस गर्म मौसम में खादी फैब्रिक को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इन दिनों खादी में भी डिजाइनर ड्रेसेस की बड़ी रेंज देखने को मिल रही है। आप ओकेजन के अकॉर्डिंग स्टाइलिश कंफर्टेबल खादी ड्रेसेस को कैरी कर अपना अलग स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं।

साड़ी

समर सीजन में खादी की साड़ी कैरी करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। ये साड़ियां कई कलर्स, डिजाइन में आ रही हैं। जरदोजी की एंब्रॉयडरी और ब्लॉक प्रिंट वाली खादी की साड़ी तो आप पार्टी के लिए भी चुन सकती हैं। आप साड़ियों को डिफरेंट डिजाइनर ब्लाउजेज के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। जैसे कलरफुल खादी साड़ी के साथ एंब्रॉयडरी शर्ट ब्लाउज कैरी करें, इससे आपको नया लुक मिलेगा।

टॉप

हिप-हॉप लुक के लिए आप खादी के टॉप को स्कर्ट या पैंट के साथ टीमअप कर सकती हैं। लंबे घेरदार एथनिक प्रिंट वाली स्कर्ट के साथ खादी का स्पेगिटी टॉप इन दिनों ट्रेंड में है। इसके अलावा रैप अराउंड स्कर्ट के साथ खादी की क्रॉप टॉप भी खूब पसंद की जा रही है। आप चाहें तो पैरलल प्लाजो के साथ भी खादी के कट स्लीव्स टॉप कैरी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: बाल और स्किन की हर समस्या दूर करेगी मुलतानी मिट्टी, जानें इस्तेमाल का तरीका

कुर्ती

सिंपल, सोबर लुक के लिए खादी की कुर्ती कैरी की जा सकती है। खादी की कुर्तियां सॉफ्ट कलर्स जैसे बेबी पिंक, व्हाइट, स्काई ब्लू, सी ग्रीन में आती हैं। इनमें गले पर की गई हल्की एंब्रॉयडरी डिसेंट लुक देती है। खादी कुर्ती ए लाइन, फ्रॉक स्टाइल, शर्ट स्टाइल में भी आती हैं। कुछ कुर्ती के साथ अटैच्ड जैकेट भी होती है, जो इसे स्पेशल बना देती है।

शर्ट्स

इन दिनों खादी की शर्ट्स वर्किंग वूमेन, यंग गर्ल्स द्वारा खूब पसंद की जा रही है। ये शर्ट लॉन्ग, शॉर्ट लेंथ में आती हैं। आमतौर पर खादी की शर्ट्स प्लेन होती हैं, जिसे डेनिम जींस के साथ टीमअप किया जाता है। इन दिनों हाफ स्लीव्स खादी शर्ट्स को ज्यादा प्रेफर किया जा रहा है। आप चाहें, तो फुल लेंथ खादी शर्ट्स भी कैरी कर सकती हैं।

श्रग

श्रग एक स्टाइलिश अटायर है, जो ड्रेस के लुक को खास बना देता है। अलग-अलग फैब्रिक में श्रग आते हैं। इन दिनों मार्केट में तरह-तरह के पैटर्न और स्टाइल में खादी के श्रग भी मिलने लगे हैं। वेस्टर्न ड्रेसेज के साथ खादी का श्रग स्मार्ट लुक देता है। खादी के श्रग लॉन्ग, शॉर्ट दोनों लेंथ में मिलते हैं। ये कुर्ती पर जैकेट का काम करते हैं। इसे आप शर्ट टॉप्स के ऊपर भी कैरी कर अट्रैक्टिव लुक पा सकती हैं।

स्कार्फ

समर सीजन में खादी स्कार्फ की खूब डिमांड होती है। इसमें कलर्स के ढेरों ऑप्शन हैं। लेकिन खादी के स्कार्फ को कैरी करते वक्त ड्रेस के कलर का ख्याल रखना जरूरी है। जैसे पेस्टल कलर की ड्रेस के साथ हल्की एंब्रॉयडरी किया हुआ खादी का स्कार्फ सूट करता है। इसके अलावा जींस-टॉप या कुर्ती के साथ खादी का स्कार्फ भी ले सकती हैं, यह आपको स्टाइलिश लुक देगा।

Next Story
Share it
Top