logo
Breaking

HEY GIRLS! चाहती हो अपना वजन कम करना, तो सिर्फ यही खाना

वजन कम करने के लिए कम कैलोरी वाले भोजन का उपयोग करें।

HEY GIRLS! चाहती हो अपना वजन कम करना, तो सिर्फ यही खाना
नई दिल्ली. क्या आप अपने मोटापे से तंग आ गईं हैं और थक गईं है उस अतिरिक्त भार को ढ़ोते-ढ़ोते जो आपके पेट पर दिखाई देता है? तो ऐसे में हम करेंगे आपकी मदद। वजन कम करने और मोटापे को दूर रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप लंबे समय के लिए कम कैलोरी वाले भोजन की योजना बनाए और उस पर सख्ती से अमल करें। यदि आप कुछ पाउंड्स वजन जल्दी से कम करना चाहती हैं तो बहुत सारी तकनीक और सुझाव है जो आपकी अपने इस अल्पकालिक लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
1. कच्चे फल और सब्जियों का रसः इस विधि को हॉलीवुड आहार के रूप में भी जाना जाता है। यहां सफाई करने के लिए अलग अलग प्रकार के रस होते हैं। हालांकि, मुख्य अवधारणा केवल कच्चे फल और सब्जियों से बने रस का सेवन करना है। यह रस आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को दूर करेगा, आपका वजन कम करने में मदद करेगा जबकि आप अपने आपको अधिक फुर्तीला और स्वस्थ महसूस करेंगे।
अधिकांश शुद्धिकरण रस एक से तीन दिन तक चलते हैं हालाकि, कुछ एक बार में सात दिन तक चलते हैं। आप अपना सफाई का पैकेज स्वास्थ्य की दुकान या कंपनी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं या आप अपना खुद का जूसर खरीद सकते हैं।

आप अपनी रस निकालने की दिनचर्या में सब्जियों के सेवन को शामिल करना न भूलें। फलों के रस में चीनी बहुत अधिक होती है और इसे बहुत पीने से आपका वजन घटने की बजाये और बढ़ जाएगा। सबसे लोकप्रिय शुद्धिकरण रस ब्रांडों में से कूलर क्लींसे, ब्लूप्रिंट और लाइफ जूस शामिल हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -
Share it
Top