Logo
election banner
2023 की सबसे सफल फिल्मों में से एक डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12th फेल' अब चीन में भी रिलीज होने जा रही है। एक्टर विक्रांत मैसी ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया है कि फिल्म चीन में 20 हजार से भी अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज की जाएगी।

12th Fail China Release: एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) स्टारर फिल्म '12th फेल' साल 2023 की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों तक, हर किसी को ये फिल्म इतनी पसंद आई थी कि इसका बोल बाला देशभर में देखने को मिला। बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने अच्छी कमाई की थी। 27 अक्टूबर, 2023 को रिलीज हुई इस फिल्म को मशहूर डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था, जिसे लेकर उनकी हर जगह खूब तारीफें भी हुईं। वहीं अब देशभर में इतनी सफलताओं के बाद ये फिल्म विदेश में भी अपना परचम लहराने के लिए तैयार है।

चीन में रिलीज होगी फिल्म 
12th फेल में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभनेता विक्रांत मैसी ने हाल ही में खुलासा किया है कि ये फिल्म भारत के बाद अद चीन में भी रिलीज की जाएगी। उन्होंने बताया है कि इसके लिए पिछले कुछ वक्त से मेकर्स के साथ प्लानिंग चल रही है और हो सकता है कि वे फिल्म की प्रमोशन के लिए चीन भी जाएं। हालांकि अभी रिलीज की तारीख तय नहीं की गई है। बता दें, भारत में फिल्म ने लगभग 67 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं अब ये फिल्म चीन में भी रिलीज होगी जिसके बाद बॉक्स ऑफिस पर कमाई का आंकड़ा एक बार फिर बढ़ता दिखाई देने वाला है।

20 हजार से ज्यादा स्क्रीन पर होगी रिलीज
'इंडिया टुडे' को दिए एक इंटरव्यू में अभिनेता विक्रांत मैसी ने कहा- ये बात सब जानते हैं कि 12th फेल अब चीन में भी रिलीज होने जा रही है। बीते कुछ महीनों से इसपर काम चल रहा था। चीन में हिंदी सिनेमा की बहुत ज्यादा डिमांड है। फिल्म को चीन में 20 हजार से भी अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा। मैं इसके लिए एक्साइटेड हूं। 

आपको बता दें, इससे पहले बॉलावुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी अपनी फिल्म दंगल (2016) को प्रमोट करने के लिए चीन गए थे। इसके अलावा 2009 में आई फिल्म 3 इडियट्स ने भी चीन में अच्छा प्रदर्शन किया था।

फिल्म को मिले थे कई अवॉर्ड
फिल्म '12वीं फेल' की कहानी आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित है। यह साल 2023 की हिट फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर लीड रोल में थे। इसके लिए डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया था। तो वहीं बेस्ट फिल्म और बेस्ट स्क्रीनप्ले का खिताब भी इसी फिल्म को मिला था।

5379487