Sonali Bendre on Feminism: हाल ही में एक्ट्रेस नोरा फतेही ने फेमिनिज्म पर कमेंट किया था और इसे बकवास बताया था, जिसके बाद से ही वह लोगों के बीच चर्चा में बनी हुई हैं। उन्होंने रणवीर अलाहबादिया के पॉडकास्ट शो में कहा था, 'मुझे लगता है, फेमिनिज्म ने हमारे समाज को बर्बाद कर दिया है।' इस बयान के बाद कई लोगों के रिएक्शन भी सामने आए थे। वहीं अब बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने भी फेमिनिज्म को लेकर अपना रिएक्शन दिया है।

'द ब्रोकन न्यूज' में नजर आएंगी सोनाली बेंद्रे
इन दिनों सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर अपनी आगामी वेब सीरीज 'द ब्रोकन न्यूज' को लेकर सुर्खियों में हैं। तीनों कलाकार सीरीज के लिए जमकर प्रमोशन भी कर रहे हैं। इसी बीच एक इंटरव्यू में फेमिनिज्म को लेकर इन कलाकारों ने अपनी राय रखी है।

फेमिनिज्म पर बोले स्टार्स
यूट्यूबर जेनिस सिक्वेरा को दिए एक इंटरव्यू में श्रिया पिलगांवकर ने कहा, "लोग गूगल पर फेमिनिज्म के असली मतलब की खोज नहीं करते हैं। फेमिनिज्म का अर्थ है बराबर का हक, यह कोई एकतरफा बात नहीं है... और मुझे लगता है कि अनजाने में बहुत से लोग पहले से ही फेमिनिस्ट हैं, लेकिन वे खुद को ऐसा बताते नहीं हैं, क्योंकि उनके लिए फेमिनिज्म मर्दों की निंदा करना है।"

वहीं श्रिया की बात के बाद सोनाली बेंद्रे ने कहा- 'फेमिनिज्म को लोगों ने पुरुष निंदा से परिभाषित कर दिया है जो सही नहीं है। फेमिनिज्म 'पुरुष-आलोचना' नहीं है। महिलाओं को समान अधिकार चाहिए, ना किसी को ऊपर या नीचा दिखाते हुए। हमें बैलेंस बनाए रखना होगा। 

क्या कहा था नोरा ने
बता दें कुछ समय पहले नोरा फतेही ने द रणवीर शो में कहा था, "मैं नारीवाद (फेमिनिज्म) पर विश्वास नहीं करती। असल में मुझे लगता है कि नारीवाद ने समाज को खत्म कर दिया है। इसने मर्दों का भी ब्रेनवॉश कर दिया है।" नोरा का कहना था कि अगर मर्द काम करेगा और परिवार की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी लेता है तो महिलाएं भी ढंग से पालन-पोषण कर पाएंगी।