Logo
election banner
Salman Khan Mumbai Residence Firing Case: पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खुलाया किया था कि सलमान खान टॉप टेन हिट लिस्ट में शीर्ष पर हैं। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें जान से मारने की प्लानिंग की है।

Salman Khan Mumbai Residence Firing Case: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान सुर्खियों में हैं। वजह उनके मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तीन राउंड फायरिंग है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। इस बीच बड़ा अपडेट सामने आया है। रविवार, 14 अप्रैल को सलमान खान के आवास के बाहर हवा में फायरिंग करने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। सीसीटीवी में कैद हुए 2 हमलावरों की पहचान भी हो गई है। उनमें से एक का नाम विशाल उफ कालू है। वह हरियाणा के गुरुग्राम से हैं। वह कुख्यात बिश्नोई गैंग के सदस्य रोहित गोदारा से जुड़ा है। 

विशाल मार्च में गुरुग्राम के कारोबारी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में वांछित है। रोहित गोदारा इस समय विदेश में है। रोहित ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मुंजाल की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। 

सिर पर कैप और पीठ पर बैग
सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, दोनों संदिग्ध व्यक्तियों ने कैप लगा रखी और पीठ पर बैग ले रखा था। उन्हें अभिनेता सलमान के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है। संदिग्धों में से एक ने काली जैकेट और डेनिम पैंट के साथ सफेद टी-शर्ट पहन रखी थी, जबकि दूसरे ने डेनिम पैंट के साथ लाल टी-शर्ट पहन रखी थी। हमले से पहले दोनों संदिग्धों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास रेकी की थी। 

बांद्रा में माउंट मैरी चर्च के पास उन्होंने अपनी बाइक छोड़ी। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। दोनों संदिग्ध कथित तौर पर बांद्रा रेलवे स्टेशन पर रिक्शा लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि दोनों ने शहर छोड़ दिया है और फिलहाल भाग रहे हैं।

पुलिस ने उनकी बाइक अभिनेता के घर से एक किलोमीटर से थोड़ा अधिक दूर बरामद किया। सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अनमोल अमेरिका में रहता है। उसने गोलीबारी को पहली और आखिरी चेतावनी बताया है।

सीएम शिंदे ने सुरक्षा का दिया भरोसा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से बात की है। उन्होंने सुरक्षा का भरोसा दिया है। यह भी कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

एनआईए ने किया था बड़ा खुलासा
पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने खुलाया किया था कि सलमान खान टॉप टेन हिट लिस्ट में शीर्ष पर हैं। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें जान से मारने की प्लानिंग की है। सलमान खान के कुख्यात 1998 काले हिरण शिकार घटना का हवाला देते हुए एनआईए ने कहा था कि इससे बिश्नोई समुदाय नाराज हुआ था। 

बिश्नोई ने खुलासा किया था कि उनके गुर्गे संपत नेहरा ने खान के बांद्रा आवास की रेकी की थी। हालांकि, नेहरा को हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने पकड़ लिया था। 

पिछले साल 11 अप्रैल को एक और धमकी भरे कॉल के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान को Y+ की सिक्योरिटी दी थी। खान को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोप में यूनाइटेड किंगडम में एक भारतीय छात्र के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था। 

क्या इन 2 वजहों से हुआ हमला?
गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की घटना के बाद लोगों के मन में सवाल कौंध रहा है कि आखिरकार इसकी वजह क्या हो सकती है? मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि लॉरेंस गैंग सलमान को यह एहसास दिलाना चाहता है कि वह उनकी पहुंच से दूर नहीं हैं। दूसरा कारण यह कि गैंग सलमान खान के जरिए मुंबई के दौलतमंद लोगों के जरिए एक्सटॉर्शन मनी वसूल करना चाहता है। 

5379487