Logo
election banner
अभिनेता आमिर खान के बाद अब बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने भी अपने डीपफेक वीडियो के खिलाफ लीगल एक्शन लिया है। रणवीर ने डीपफेक वीडियो को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनके प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है।

Ranveer Singh Deepfake Video: बीते दिनों अभिनेता आमिर खान, रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही समेत कई सितारे डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुके हैं। इस मामले में एक्टर रणवीर सिंह भी फंस गए हैं। इन दिनों अभिनेता का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वहीं इस मामले को लेकर रणवीर सिंह ने कानूनी एक्शन लेते हुए अपने डीपफेक वीडियो के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

एक्टर ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 
सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का एक डीपफेक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्हें देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच एक राजनीतिक पार्टी का प्रमोशन करते देखा जा सकता है। ये एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो है। वहीं इस मामले को लेकर बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उनके आधिकारिक स्पोक्सपर्सन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात की पुष्टि की है। 

एक्टर के स्पोक्सपर्सन ने दी जानकारी
अभिनेता के प्रवक्ता ने पुष्टि करते हुए कहा, "हां, हमने पुलिस शिकायत दर्ज की है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।"

डीपफेक वीडियो को लेकर रणवीर का रिएक्शन
इससे पहले रणवीर सिंह ने भी अपने फैंस को आगाह करते हुए सोशल मीडिया पर इस तरह के डीपफेक वीडियो से बचने की अपील की थी। उन्होंने 19 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा था- 'डीपफेक से बचो दोस्तों।'

इस डीपफेक वीडियो में रणवीर सिंह को किसी राजनीतिक पार्टी को सपोर्ट करते देखा जा सकता है। वीडियो में उनकी आवाज को एआई के जरिए बदला गया है। इस एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो में वॉयस क्लोनिंग की गई है जो हूबहू रणवीर की आवाज को कॉपी की गई है। ये वीडियो उस वक्त सामने आया है जब भारत में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। वहीं अब इसे लेकर अभिनेता ने लीगल एक्शन ले लिया है पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।
 

jindal steel Ad
5379487