Logo
election banner
बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्होंने फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' के लिए अपना 32 किलो वजन घटाया था। उन्होंने कहा कि बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के वक्त उनकी हालत इतनी नाजुक हो गई थी कि उनकी जान भी जा सकती थी।

Randeep Hooda: बॉलीवुड के मोस्ट टैलेंटेड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) फिल्मों में अपने अभिनय और डेडिकेशन से किरदार में जान डाल देते हैं। वह अपने किरदार में इस कदर मेहनत करते हैं कि उसका परिणाम दर्शकों तक बखूबी पहुंचता है। इसीलिए वह आज के समय में इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकारों की लिस्ट में शुमार हैं। 

फिल्म के लिए किया बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन
बीते महीने 22 मार्च को उनकी फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' रिलीज हुई जिसमें एक्टर की परफॉर्मेंस की काफी तारीफें हो रही हैं। इस फिल्म में वह क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर (वीर) सावरकर के रोल में नजर आए थे जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। इस फिल्म के लिए एक्टर ने वीर सावरकर का किरदार पकड़ने के लिए खून पसीना एक कर दिया था और अपना वजन भी घटाया था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की झलक भी दिखाई थी जिसमें उनका शरीर एकदम दुबला पतला दिख रहा था। 

32 किलो घटाया वजन
हाल ही में रणदीप हुड्डा ने बताया है कि इस फिल्म के लिए उन्होंने लगभग 32 किलो वजन घटाया था जिसके बाद उनके शरीर में ताकत नहीं बची थी। उन्होंने ये भी खुलासा किया कि बॉडी ट्रांसफॉर्मेश के लिए वह भूखे-प्यासे रहते थे और हालत ऐसी हो गई थी कि उनकी जान भी जा सकती थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि फिल्म 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' कि शूटिंग करते वक्त एक समय ऐसा था जब वह केवल पानी और कॉफी के सहारे जी रहे थे। इसके लिए उन्होंने जबरदस्त डाइटिंग कर ली थी जिसके बाद उनकी हालत खराब हो गई थी। 

'हालत खराब हो गई थी, मैं मर सकता था'
उन्होंने बताया कि शुरुआत में जब निर्माताओं द्वारा फिल्म बंद कर दी गई थी, तब उन्हें काफी मुश्किलों से गुजरा पड़ा था। उन्होंने कहा- मुझे कुछ निश्चित दिनों तक हर रोज 1 किलो वजन कम करना था... यह बहुत कठिन था। मैं अक्सर बहुत कमज़ोरी महसूस करता था और बेहोश हो जाता था। एक अभिनेता के लिए इससे गुजरना खौफनाक बात है। मैंने इसके लिए प्लानिंग की, लेकिन वो काम नहीं आईं। तो, जितना अधिक समय तक [मुझे आहार का पालन करना पड़ा], मैं उतना ही अधिक निराश हो गया। व्यवस्था की कमी के कारण मुझे परेशानी उठानी पड़ी और 2 बार वजन कम करना पड़ा। मैं इतना कमजोर हो गया था कि मर भी सकता था। मैं बहुत बुरी स्थिति में था।

बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली फिल्म
आपको बता दें, इससे पहले एक्टर ने फिल्म सरबजीत के लिए भी वजन घटाया था। बता दें, 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' 22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन रणदीप ने एक्टिंग के लिए खूब तारीफें बटोरी हैं। फिल्म ने कुल  21.6 करोड़ रुपए की कमाई की है। 

5379487