Logo
election banner
फिल्म इंडस्ट्री मशहूर प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह का निधन हो गया है। उन्होंने 11 मार्च, सोमवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके भाई ने धीरजलाल शाह के निधन की पुष्टि की है।

Dhirajlal Shah Death: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह (Dheerajlal Shah) का निधन हो गया है। सोमवार, 11 मार्च की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

धीरजलाल शाह के भाई हंसमुख शाह ने निधन की पुष्टि करते हुए बताया है कि उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, और सोमवार को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

कोरोना से पीड़त थे धीरजलाल शाह
हंसमुख शाह ने बताया है कि बीते कुछ समय से धीरजलाल शाह कोरोना से पीड़ित थे और उनका शरीर रिकवर नहीं हो पा रहा था। जिसके कारण उन्हें बार-बार अस्पताल ले जाया जा रहा था। हंसमुख शाह ने 'ईटाइम्स' को दिए एक बयान में कहा, "उन्हें कोविड था, जिसके बाद उनके फेफड़ों में समस्या हो गई। पिछले 20 दिनों में उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और उन्हें अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करना पड़ा। उनकी किडनी और हृदय में समस्या होने लगी थी जिसके चलते मल्टी ऑर्गन फेलियर हो गया।" आपको बता दें, धीरजलाल शाह बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर थे, और उन्होंने प्रिंयका चोपड़ा, सुनील शेट्टी, गोविंदा, संजय दत्त जैसे कई सितारों की फिल्मों का निर्माण किया था।

धीरजलाल शाह ने दीं कई हिट फिल्में
आपको बता दें, धीरजलाल शाह ने 90 के दशक में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। उन्होंने सनी देओल, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म 'द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई' (2003) को प्रोड्यूसस किया था। इसके अलावा सुनील शेट्टी और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म 'कृष्णा' (1996),  गोविंदा, शिल्पा शेट्टी और आदित्य पंचोली स्टारर फिल्म 'गैम्बलर' (1995) और अजय देवगन- तब्बू की 'विजयपथ' (1994) जैसी फिल्मों का निर्माण कर हिट फिल्में दी थीं। उन्होंने 90 के दशक के कई सितारों के साथ काम किया था और इंडस्ट्री में उनके योगदान को हमेशा सराहा जाएगा। 

5379487