Logo
election banner
Oscars 2024 Nominations: ऑस्कर अवॉर्ड फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इंटरनेशल अवॉड है। वहीं इस साल 96वें एकेडमी पुरस्कारों की अनाउंसमेंट की जाएगी इसके लिए नॉमिनेशन लिस्ट मंगलवार को जारी होगी।

Oscars 2024 Nominations: ऑस्कर अवॉर्ड फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इंटरनेशल अवॉर्ड है। इस ऑस्कर अवॉर्ड का इंतजार मनोरंजन जगत में हर किसी को होता है। वहीं इस बार किन फिल्मों को नॉमिनेशन मिलने वाला है, ये कुछ घंटे में पता चल जाएगा। इस साल 96वें एकेडमी पुरस्कारों का अनाउंसमेंट किया जाएगा। इसके लिए नॉमिनेशन लिस्ट मंगलवार शाम को जारी होगी। उम्मीद है कि ऑस्कर 2024 में 'ओपेनहाइमर', 'बार्बी', 'पूअर थिंग्स' और 'पास्ट लाइव्स' जैसी फिल्म नॉमिनेशन में अपना जगह बना सकती है।

जानें कब होगी ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन
96वें एकेडमी अवॉर्ड्स के नॉमिनेशंस की अनाउंसमेंट 23 जनवरी को सुबह 8:30 बजे (ET)अमेरिका में लॉस एंजिल्स में एकेडमी के सैमुअल गोल्डविन थिएटर से लाइव जारी किए गए। वहीं भारतीय समयानुसार, नॉमिनेशंस का ऐलान 23 जनवरी को ही शाम 7 बजे से होगा।

कहां देख सकते है ऑस्कर नॉमिनेशन का लाइव
अगर आप ऑस्कर 2024 नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट का लाइव देखना चाहते हैं तो वह Oscar.com, Oscars.org और एकेडमी के डिजिटल प्लेफॉर्म पर देख सकते है। इस साल जाजी बीट्स और जैक क्वैड 23 कैटगरी में नॉमिनेशन का घोषणा करने वाले हैं। पिछले साल रिज अहमद और एलीसन विलियम्स ने ये जिम्मेदारी उठाई थी।

किन फिल्मों को ऑस्कर नॉमिनेशन मिलने की उम्मीद
 बता दें, पिछले साल 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में तेलुगु फिल्म आरआरआर के बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग "नाटू-नाटू" कैटेगरी में विनर बनी थी। इस साल बाफ्टा से लेकर कई बड़े अवॉर्ड्स में ओपेनहाइमर, बार्बी जैसी फिल्मों का दबदबा देखने को मिला है। वहीं ऑस्कर 2024 में पुअर थिंग्स, द होल्डओवर्स और किलर्स ऑफ द फ्लावर मून के भी कईं कैटेगिरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड होने की उम्मीद है। इनके अलावा एनाटॉमी ऑफ ए फॉल, मेस्ट्रो, द जोन ऑफ इंटरेस्ट, पास्ट लाइव्स और अमेरिकन फिक्शन को भी नॉमिनेशन मिल सकता है। इसके साथ ही इन हॉलीवुड स्टार्स जैसे सिलियन मर्फी, एम्मा स्टोन, रॉबर्ट डाउनी जूनियर और डा 'वाइन जॉय रैंडोल्फ को एक्टिंग में नॉमिनेशन मिलने की उम्मीद है।

5379487