Logo
election banner
बीते दिनों से फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर जमकर विवाद हो रहा है। फिल्म और इसके कलाकारों पर 'हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने' का आरोप है, जिसके बाद इस फिल्म को ओटीटी से हटा दिया गया। वहीं अब फिल्म की एक्ट्रेस नयनतारा ने मामले पर माफी मांगी है।

Annapoorani Controversy: बीते कुछ दिनों से साउथ एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) सुर्खियों में बनीं हुई हैं। उनकी फिल्म 'अन्नपूर्णी' इन दिनों कॉन्ट्रोवर्सी में है। नयनतारा की फिल्म 'अन्‍नपूर्णी' हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी जिसको लेकर बीते दिनों जमकर विवाद देखने को मिला। फिल्म और इसके कलाकारों पर 'हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने' का आरोप लगाया गया, जिसके बाद इस फिल्म को ओटीटी से हटा दिया गया।

इस फिल्म को लेकर एफआईआर तक दर्ज हो गई थी। वहीं अब इस पूरे मामले में फिल्म की लीड एक्ट्रेस नयनतारा ने 'अन्नपूर्णानी' पर हुए विवाद के लिए माफी मांगी है। एक्ट्रेस ने कहा है कि उनका और उनकी टीम का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। 

नोट शेयर कर लिखा- 'जय श्री राम'
एक्ट्रेस नयनतारा ने इंस्टाग्राम और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक नोट शेयर किया है जिसमें उन्होंने इस मामले को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने नोट के शुरुआत में 'जय श्री राम' लिखते हुए कहा- "मैं ये लेख भारी हृदय और सत्यता के आधार पर लिख रही हूं। पिछले कुछ समय से जो भी स्थितियां हमारी फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर उत्पन्न हुई है, उन सब के संबंधित सभी देशवासियों को संबोधित करना चाहती हूं।

किसी भी फिल्म का निर्माण सिर्फ वित्तीय लाभ नहीं बल्कि उससे जुड़ा संदेश पहुंचाना है। 'अन्नपूर्णी' के निर्माण में भी इससे संबंधित भावनाएं और मेहनत एक निर्दोष सोच के साथ की गई है, जिसका उद्देश्य जीवन के सफर की रिएलिटी दिखाना और दृढ़ इच्छाशक्ति से बाधाओं को दूर करना है।"

'इरादा ठेस पहुंचाने का नहीं था'
उन्होंने आगे लिखा- "एक सकारात्मक संदेश साझा करने के हमारे ईमानदार प्रयास में हम से अनजाने में गलती हुई है। हमें उम्मीद नहीं थी कि सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस सेंसरयुक्त फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाएगा। मेरा और मेरी टीम का इरादा किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

ये कृत्य अनजाने में हुआ। मैं खुद ऐसी इंसान हूं जो भगवान में अपनी पूर आस्था रखती हूं... देशभर के मंदिरों में दर्शन करती हूं और पूजा करती हूं। हम इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हैं और तमाम लोगों से तहे दिल से माफी मांगते हैं जिनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा। पिछले दो दशक के फिल्मी करियर में मेरा मक्सद सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिविटी फैलाना और प्रेरणा देना रहा है, न कि किसी को कष्ट पहुंचाना।

ये था विवाद
आपको बता दें,  फिल्म 'अन्नपूर्णानी'  में भगवान श्रीराम का अपमान और हिंदू समुदाय की भावना को आहत करने का आरोप लगा था। हिंदु संगठन का आरोप है कि फिल्म में भगवान राम को ‘मांस खाने वाला’ बताया गया है। वहीं कुछ सीन हिंदु धर्म के खिलाफ बताए गए हैं। इस कारण से लोग भड़क उठे और फिल्म व नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग शुरु कर दी थी। विवाद इतना बढ़ गया था कि नेटफ्लिक्स ने तुरंत इसपर एक्शन लेना पड़ा और नयनतारा की इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने का फैसला लिया।

5379487