Logo
election banner
Lee sun kyun Parasite Actor Death: अभिनेता ली सुन-क्यून ने दक्षिण कोरिया के प्रतिष्ठित कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद 2001 में लवर्स नाम के एक टेलीविजन सिटकॉम में अभिनय की शुरुआत की।

Lee sun kyun Parasite Actor Death: ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट में अपनी दमदार भूमिका का लोहा मनवाने वाले दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुन-क्यून का निधन हो गया। वह 48 साल के थे। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता को सियोल के सेओंगबुक जिले में उनकी कार में बेहोश पाया गया। हालांकि जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्थानीय पुलिस को सुसाइड का संदेह है। उनके खिलाफ मारिजुआना और अन्य नशीली दवाओं के कथित उपयोग को लेकर जांच चल रही थी। इसके बाद उन्हें टीवी और अन्य फाइनेंशियल प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था। 

टीवी शो से शुरू किया था अभिनय
अभिनेता ली सुन-क्यून ने दक्षिण कोरिया के प्रतिष्ठित कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद 2001 में लवर्स नाम के एक टेलीविजन सिटकॉम में अभिनय की शुरुआत की। बाद में उन्होंने कई तरह की भूमिकाएं निभाई, जिसके लिए उन्हें सराहा गया। दुनिया में उनकी पहचान 2019 में ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट हुई। इस फिल्म को बोंग जून-हो ने बनाया। उनके परिवार में पत्नी और अभिनेत्री जियोन हाई-जिन और दो बेटे हैं।

lee sun kyun Parasite actor death
lee sun kyun Parasite actor death

आखिरी फिल्म स्लीप
उनकी आखिरी फिल्म, इस साल की हॉरर फिल्म स्लीप है। जिसमें उन्होंने एक ऐसे पति की भूमिका निभाई थी, जिसके नींद में चलने से भयावह परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं। इस फिल्म को समीक्षकों द्वारा खूब सराहा गया और कान्स फेस्टिवल में क्रिटिक्स वीक सेक्शन में दिखाया गया। 

इसलिए पुलिस मान रही सुसाइड
एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को एक महिला ने फोन किया था। जिसने कहा था कि उनके पति सुसाइड नोट लिखने के बाद घर से चले गए। बाद में पुलिस ने पुष्टि की कि वह कोई और नहीं बल्कि ली सुन क्यून थे। उनकी कार से जले हुए चारकोल ब्रिकेट के सबूत मिले हैं। इस वजह से पुलिस आत्महत्या मान रही है। 

दरअसल, दक्षिण कोरिया में अवैध दवाओं पर बेहद सख्त कानून हैं। यहां तक कि जो कोरियाई लोग विदेशों में कानूनी रूप से मारिजुआना जैसी दवाएं लेते हैं, उन्हें अपने देश लौटने पर मुकदमा चलाया जाता है। 

5379487