Logo
election banner
एनिमल की ओटीटी रिलीज़ से पहले बड़ा बवाल हो गया है। फिल्म के सह-निर्माताओं की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने एनिमल के दूसरे पक्ष के को-प्रोड्यूसर, टी-सीरीज़ और नेटफ्लिक्स को समन जारी किया है।

Animal OTT Release: बीते साल दिसंबर में रिलीज़ हुई फिल्म 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया है। बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ने देशभर में तगड़ी कमाई की थी। फैंस को भी फिल्म में रणबीर कपूर का अलग किरदार बेहद पसंद आया था। हालांकि फिल्म विवादों में भी खूब रही।

फिल्म के सह-निर्माताओं ने लिया एक्शन  
हाल ही में फिल्म के निर्माताओं ने सिनेमाघरों में रिलीज़ के बाद इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का एलान किया था। लेकिन अब इसकी ओटीटी रिलीज से पहले बड़ा बवाल हो गया है। दरअसल फिल्म के को-प्रोड्यूसर्स ने इसके मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। उन्होंने ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने के लिए याचिका दायर की थी, जिसपर दिल्ली हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए इसके सह-निर्माताओं और नेटफ्लिक्स को समन जारी किया है।

क्या है मामला?
दरअसल 'एनिमल' 26 जनवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए तैयार है। इसी बीच फिल्म के को-प्रोड्यूसर सिने वन स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड ने 'एनिमल' के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा पर फिल्म कलेक्शन का कुछ हिस्सा ना मिलने का आरोप लगाया है।

को-प्रोड्यूसर्स का आरोप
फिल्म के को-प्रोड्यूसर होने का का दावा करने वाली कंपनी सिने वन स्टूडियोज ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने कहा है कि टी-सीरीज ने उन्हें फिल्म की कमाई से हुए लाभ का हिस्सा नहीं दिया है। सिने वन का कहना है कि 'एनिमल' को दो प्रोडक्शन हाउस ने पार्टनरशिप में बनाया है, जिसमें सिने वन के मुताबिक उन्हें 35 प्रतिशत प्रॉफिट मिलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि टी-सीरीज़ ने जितनी कमाई की उसमें से उन्हें एक भी पैसा नहीं दिया गया। 

तो वहीं टी-सीरीज़ पक्ष ने कहा कि सिने वन स्टूडियोज़ ने 'एनिमल' में एक भी पैसा इन्वेस्ट नहीं किया था। वहीं अब इस मामले में सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने एनिमल के दूसरे पक्ष के को-प्रोड्यूसर, टी-सीरीज़ और नेटफ्लिक्स को समन जारी किया है। वहीं इस मामले में सुनवाई के चलते एनिमल की ओटीटी रिलीज़ रोक लग सकती है।

5379487