Logo
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान धोखाधड़ी का शिकार होते-होते बचीं हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें स्कैमर्स ने धमकी भरा कॉल कर उनसे आधार नंबर मांग था।

Soni Razdan: टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में जैसे-जैसे इंसान को कई चीजों में सहुलियत मिल गई है, वैसे ही फ्रॉड और स्कैम रेट बढ़ता जा रहा है। इसमें डीपफेक, साइबर क्राइम जैसे कई उदाहरण शामिल हैं। आम आदमी से लेकर सेलेब्स भी इस तरह के स्कैम का शिकार होते पाए गए हैं। हाल ही में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान भी धोखाधड़ी का शिकार होते बाल-बाल बचीं हैं।

सोनी राजदान के साथ हुई धोखाधड़ी की कोशिश
अभिनेत्री सोनी राजदान ने खुलासा किया है कि उन्हें स्कैमर्स ने ड्रग्स केस में फंसाने की कोशिश की थी। साजिशकर्ताओं ने उन्हें एक फ्रॉड कॉल किया था जिसमें उन्होंने अवैध ड्रग्स खरीदने की कहानी रचते हुए सोनी को फंसाने की नाकाम कोशिश की थी। लेकिन अभिनेत्री ने अपनी सूझबूझ से अपने साथ होने जा रहे स्कैम का पता लगा लिया और वह समय रहते सचेत हो गईं। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शनिवार को एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए अपने साथ हुए फ्रॉड का एक्सपीरियंस शेयर किया है।  

सोनी राजदान ने पोस्ट में लिखा, 'आस-पास एक बड़ा स्कैम चल रहा है जो कई लोगों के साथ हो रहा है। कोई दिल्ली कस्टम का अधिकारी बनकर कॉल करता है और बोलता है कि आपने कुछ गैरकानूनी ड्रग्स ऑर्डर किए हैं। वे खुद को पुलिस विभाग का बताते हैं।  फिर वो आपसे आपका आधार कार्ड नंबर मांगते हैं। मुझे भी ऐसा ही सेम कॉल आया था। वो लोग भारी पैसों की मांग करते हैं।

सोनी ने आगे लिखा- आखिर में समझने वाली बात ये हैं कि, आप ऐसी कॉल्स के झांसे में ना फंसें और ना ही इनकी बातों में आएं। मेरे जानकारी में कोई इनकी बातों में आया था और उन्हें मोटा पैसा देना पड़ा। अब वो लोग परेशान हैं। मैं ये जानकारी इसलिए शेयर कर रही हूं ताकि किसी और के साथ ऐसा ना हो। किस्मत से मैं उन लोगों की बातों में नहीं आई। उन्होंने मुझसे भी आधार नंबर मांगा था। जाहिर है, दोबारा उनका कॉल नहीं आया। लेकिन इस वाकये ने मुझे डरा दिया। अगर आपके पास भी इस तरह के किसी भी नंबर से कॉल आए तो तुरंत उसे सेव करें और पुलिस को सूचित करें। 

उन्होंने अपने पोस्ट में मुंबई पुलिस को भी टैग किया है। उन्होंने कहा कि वह इस झांसे में फंस सकती थीं और उन्हें इसपर विश्वास होने लगा था। लेकिन बाद में उनके किसी करीबी से संपर्क करने पर उन्हें बतया गया कि ये एक बड़ा स्कैम है। 

5379487