Logo
election banner
BMCM BO Collection Day 1: ईद के मौके पर अक्षय-टाइगर स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' और अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान' रिलीज हुई हैं। दोनों फिल्मों का पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन क्या रहा? जानिए

BMCM BO Collection Day 1: ईद के मौके पर दो सुपरस्टार्स की बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं। इस साल सलमान खान ने नहीं बल्कि अजय देवगन, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने ईद पर बॉक्स ऑफिस पर कमाई का जिम्मा उठाया है। ईद पर दो बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं जिसमें अक्षय-टाइगर स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' और अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'मैदान' है। बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों का तगड़ा क्लैश देखने को मिला है। वहीं रिलीज के बाद दर्शकों के बीच इन सुपरस्टार्स की फिल्मों को लेकर भयानक क्रेज़ देखने को मिल रहा है।

ईद पर दो बड़ी फिल्मों का क्लैश
पहले 'बड़े मियां छोटे मियां' भी 'मैदान' के साथ 10 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन बाद में इसकी डेट बदल दी गई और ये फिल्म 11 अप्रैल को ईद के दिन थिएटर्स में रिलीज की गई। दोनों फिल्मों के लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट भी देखने को मिली है। वहीं अक्षय-टाइगर की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन और अजय देवगन की फिल्म ने दूसरे दिन कितना कलेक्शन किया है इसकी जानकारी भी सामने आ गई है। तो आइए जानते हैं दोनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन।

'बड़े मियां छोटे मियां' का कलेक्शन
अली अब्बास जफर के डायरेक्‍शन में बनी फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' भारत में लगभग 2500 से अधिक स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। इसी के साथ इसे हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ भाषा में रिलीज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय और टाइगर की इस फिल्म का बजट करीब 350 करोड़ रुपए है। वहीं रिलीज से पहले दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा था, जो अब रिलीज हो चुकी है और फिल्म ने ओपनिंग डे पर अच्छी खासी कमाई भी की है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, 'बड़े मियां छोटे मियां' ने पहले दिन भारत में सभी भाषाओं में 15.5 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। इस फिल्म में अक्षय-टाइगर के अलावा अलाया एफ, मानुषी छिल्लर और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में हैं। 

दुनियाभर में हुई इतनी कमाई
वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो बडे मियां छोटे मिया ने दुनियाभर में 30 हजार करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने अब तक दुनियाभर में 36.33 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। 

दूसरे दिन 'मैदान' का कलेक्शन
अजय देवगन की स्‍पोर्ट्स ड्रामा फिल्‍म 'मैदान' की बात करें तो फिल्म को लेकर पब्लिक के अच्छे रिव्यूज़ मिले हैं, लेकिन कमाई के मामले में ये फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' से पीछे चल रही है। ये फिल्म 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई जिसके पहले और दूसरे दिन भी ढीली कमाई हुई है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, मैदान ने बुधवार को पहले दिन ₹2.6 करोड़ रुपए की कमाई की है। वहीं दूसरे दिन यानि गुरुवार को ₹4.5 करोड़ रुपए की कमाई की है। यानि कुल मिलाकर फिल्म ने दिनों में अब तक 7.10 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है। अब आगे देखना होगा के आने वाले वीकेंड में दोनों फिल्मों में कौनसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी। 

5379487