Logo
election banner
NEET UG 2024: एनटीए ने नीट यूजी 2024 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन में हुई गलती सुधारने का एक मौका दिया है। अभ्यर्थी आज से 20 मार्च तक अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। 

NEET UG 2024: नीट यूजी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च को समाप्त हो चुकी है। अब NEET UG 2024 एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो आज यानी 18 मार्च से खुल गया है। करेक्शन करने की लास्ट डेट 20 मार्च 2024 रात 11.50 बजे तक है।

बिना शुल्क के नहीं होगा सुधार
नीट यूजी में करेक्शन करने वाले अभ्यर्थी को एनटीए की ओर से निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना है। जिन उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करना है। वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सुधार कर सकते हैं। 

5 मई को होगी परीक्षा
एनटीए ने नीट यूजी के लिए आवेदन की लास्ट डेट को 16 मार्च तक आगे बढ़ाया था। पहले अप्लाई करने की लास्ट डेट 9 मार्च थी। जबकि परीक्षा के आयोजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। परीक्षा कार्यक्रम 5 मई 2024 को निर्धारित है।

जानिए एप्लिकेशन फॉर्म में क्या करेक्शन कर सकते है? (NEET UG 2024)
इस करेक्शन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार कई चीजों में करेक्शन नहीं कर सकता है। जैसे मोबाइल नंबर, ईमेल, अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट्स। इसके अलावा इन चीजों में करेक्शन किया जा सकता है। जैसे-नाम, पता माता-पिता का नाम में संशोधन कर सकते हैं। 

ऐसे करें करेक्शन(NEET UG Correction)

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर https://exams.nta.ac.in/NEET/ जाएं।
  • होमपेज में "NEET UG 2024" करेक्शन लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज में अपने आवेदन में गलती वाली जगह में सुधार करें।
  • अब आपको करेक्शन फीस जमा करके अपने अपडेटेड फॉर्म को सबमिट करना है।
  • अपने एप्लिकेशन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें, जो भविष्य में आपके काम आएगा।
5379487