Logo
election banner
MP Board Result 2024: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। संभावना है कि 20 से 25 अप्रैल के बीच रिजल्ट जारी हो सकता है।

MP Board Result 2024: एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। संभावना है कि 20 से 25 अप्रैल के बीच रिजल्ट जारी हो सकता है। राज्य शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि, "परिणाम प्रविष्टियों के अब तक के विस्तृत डेटा विश्लेषण के आधार पर, कुछ विसंगतियां देखी जा रही हैं, इसे ध्यान में रखते हुए, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले निम्नलिखित प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कार्रवाई की जाए।"

MP Board  द्वारा जिला अधिकारी को जारी किए गए निर्देश

  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी मूल्यांकन केंद्र में अभ्यर्थियों की आंसर शीट के मूल्यांकन या अंक प्रविष्टि में कोई मानवीय त्रुटि न हो, उत्तर पुस्तिकाओं को उन्नत विश्लेषण के आधार पर पुनर्मूल्यांकन के लिए चिह्नित किया है। चिन्हित उत्तर पुस्तिकाओं की समीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की सूची परीक्षा पोर्टल पर उपलब्ध कर दी गई है।
  • उक्त अभ्यर्थियों की आंसर शीट की पुनः जांच कर पूर्व में दर्ज किये गये अंकों से मिलान करें। यदि कोई गलती नहीं है, तो "कोई परिवर्तन नहीं" चुनें। 
  • जिन छात्रों को गलती से प्रोजेक्ट या अर्धवार्षिक परीक्षा में अनुपस्थित कर दिया गया, उन्हें सुधारा जाए और यदि अंक दर्ज नहीं हैं, तो तुरंत सही अंक दर्ज किया जाए। 
  • मूल्यांकन केन्द्रों में आंसर शीट की पुनः जाँच के लिए विषयवार शिक्षकों की आवश्यकतानुसार व्यवस्था करें।
  • किसी शिक्षक को किसी अभ्यर्थी की वही आंसर शीट दोबारा समीक्षा के लिए नहीं दिया जाना चाहिए, जिसकी उत्तर पुस्तिका उन्होंने चेक की है।
  •  8 अप्रैल (सोमवार) को दोपहर 2 बजे निदेशक एवं अनुमति निदेशक द्वारा WEBEX के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी। जिसमें जिले के डीपीसी उपस्थित रहेंगे। सभी प्रोग्रामर, परीक्षा प्रभारी एवं बीआरसी भाग लेंगे जिसका लिंक अलग से भेजा जायेगा।
5379487