Logo
BSEB 12th Compartment Exam: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की आंसर- की जारी कर दी गई।

BSEB 12th Compartment Exam: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा की आंसर- की जारी कर दी गई। जो उम्मीदवार बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा में भाग लिए थे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in. पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें, बीएसईबी इंटरमीडिएट विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा में कला, विज्ञान, वाणिज्य और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के सभी सैद्धांतिक विषयों की एग्जाम में 50 प्रतिशत अंको के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गए थे, जिसमें OMR आधारित उत्तर पुस्तिकाएं थीं।

समिति की वेबसाइट पर करें चेक 
बीएसईबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार "अभ्यर्थियों द्वारा दिए गए उत्तरों का मूल्यांकन करने के लिए विषय विशेषज्ञों की टीम द्वारा सभी विषयों के प्रश्नों की आंसर-की तैयार की गई है, जो समिति की वेबसाइट http://biharboardonline.bihar gov.in. पर मौजूद है। 

इस डेट तक दर्ज करें आपत्ति
वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की उत्तर कुंजी को लेकर छात्रों को कोई आपत्ति है तो वे कल यानी 23 मई, शाम 4 बजे तक इसे चुनौती दे सकते हैं। बिहार के मुताबिक, "यदि तय के बाद किसी उम्मीदवार द्वारा किसी भी माध्यम से कोई आपत्ति दर्ज की जाती है, तो उस पर विचार नहीं होगा।

5379487