Logo
Bihar Board 12th Result 2024 Date: हर साल बिहार बोर्ड सबसे पहले नतीजे जारी करता है। इसके चलते इस बार भी बोर्ड ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बोर्ड ने कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया हैं। बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट होली से पहले जारी हो सकता है। 

Bihar Board 12th Result 2024 Date: बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा खत्म होते ही रिजल्ट की बात शुरू हो गई है। बता दें कि हर साल बिहार बोर्ड सबसे पहले नतीजे जारी करता है। BSEB ने बिहार बोर्ड इंटर 2024 की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य भी शुरू कर दिया है। इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board Inter Result) होली से पहले यानी 20 मार्च तक जारी हो सकता है। 

बिहार बोर्ड इंटर मूल्यांकन शुरु 
बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के कॉपियों के मूल्यांकन के लिए पटना में 7  और पूरे राज्य में कुल 200 सेंटर बनाए गए हैं। कॉपियों के मूल्यांकन के लिए बोर्ड ने 25 हजार शिक्षकों को लगाया है।

टॉपर के इंटरव्यू के बाद जारी होगा फाइनल रिजल्ट
बिहार बोर्ड इंटर 2024 के कॉपियों के मूल्यांकन का काम खत्म होने के बाद अंकों के सत्यापन का काम शुरू होगा। इसके बाद ही टॉपर छात्रों का इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। बिहार बोर्ड इंटर टॉपर (Bihar Board 12th Topper) के इंटरव्यू के बाद ही फाइनल रिजल्ट जारी की जाएगी। 

10वीं बोर्ड का मूल्यांकन जल्द होगा शुरू
बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि पहले 12वीं का मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया है। मैट्रिक परीक्षाओं की कॉपी चेकिंग जल्द शुरू होगी।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487