Logo
election banner
बिहार बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देश के अनुसार, इंटरमीडिएट की पहली पाली की परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को 9 बजे तक और दूसरी पाली के लिए दोपहर 1.30 बजे तक एंट्री रहेगी। लेट आने वाले स्टूडेंट को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी।

Bihar Board Class 12th Exams 2024: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा कल यानी 1 फरवरी से प्रारंभ हो रही है। इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने दिशा-निर्देश भी जारी कर दिया है। बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा राज्य भर के 1,523 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कर रहा है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुताबिक, बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 में 6,26,431 लड़कियां और 6,77,921 लड़के शामिल होंगे। 

गाइडलाइंस
बता दें, कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 फरवरी से 12 फरवरी तक चलेगी। परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। बिहार बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देश के अनुसार, इंटरमीडिएट की पहली पाली की परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को 9 बजे तक और दूसरी पाली के लिए दोपहर 1.30 बजे तक एंट्री रहेगी। लेट आने वाले स्टूडेंट को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी। जारी निर्देश के अनुसार इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में छात्र जूता-मोजा पहनकर परीक्षा दे सकेंगे। पिछले साल बिहार बोर्ड ने इंटर और मैट्रिक की परीक्षा में जूता-मोजा पहनकर बोर्ड परीक्षा देने पर पाबंदी लगा दी गई थी। सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले छात्रों को ही परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया जा रहा था। जो छात्र जूता-मोजा पहनकर आए थे, उन्हें जूता-मोजा उतार कर परीक्षा देनी पड़ी थी।

अतिरिक्त मिलेगा समय
एडमिट कार्ड खोने या घर पर छूट जाने पर उपस्थिति पत्रक में स्कैन किए गए फोटो से उसकी पहचान कर परीक्षा में शामिल होने की प्रोविजनल परमिशन दी जाएगी। यही नहीं स्टूडेंट को परीक्षा हॉल में क्यूश्चन पेपर कलैक्ट करने और उत्तर पुस्तिका को पढ़ने और समझने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। 

5379487