Logo
election banner
AP Inter Results 2024 : बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश ने इंटर फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर रिजल्ट की तारीख का ऐलान कर दिया है। इसके नतीजे शुक्रवार यानी 12 अप्रैल को घोषित होंगे।

AP Inter Results 2024 : बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश ने इंटर फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर रिजल्ट की तारीख का ऐलान कर दिया है। इसके नतीजे शुक्रवार यानी 12 अप्रैल को घोषित होंगे। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में शामिल हुए, वे  परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in और results.apcfss.in पर जाकर देख सकते हैं। रिजल्ट सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा। 

एपी इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 1 से 19 मार्च तक आयोजित हुई थी। इसके साथ ही इंटर द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 2 से 20 मार्च तक हुई थी। साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की जाएगी। एक या अधिक विषयों में फेल होने वाले छात्रों को पूरक परीक्षा में बैठने का विकल्प दिया जाएगा। 

जानें पासिंग क्राइटेरिया
एपी इंटरमीडिएट प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा में पास होने के लिए स्टूडेंट्स को कम से कम 35 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। यदि कोई छात्र अपने परीक्षा परिणामों से असंतुष्ट है, तो वे अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का फिर से चेक करा सकते हैं। बोर्ड परिणाम जारी करने के बाद पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया की डेट जारी करेगा। पुनर्मूल्यांकन के लिए छात्रों को आवेदन का भुगतान करना होगा। 

ऐसे कर सकेंगे चेक
उम्मीदवार  bie.ap.gov.in ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। 
अब होम पेज पर दिए गए एपी इंटर प्रथम/द्वितीय वर्ष रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक कर दें। 
अब छात्र यहां रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें। 
आपको रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा। 
 चेक करके प्रिंट लेकर रख लें। 

5379487