Logo
election banner
free Coaching Class in Katni: कटनी और कैमोर में एक साथ दो सेंटर शुरू किए गए हैं। जहां पीएससी, एसएससी की कोचिंग कराई जाएगी। भोपाल, इंदौर से राहत मिलेगी।

free Coaching Class in Katni: अडाणी फाउंडेशन ने जिला प्रशासन के सहयोग से कटनी जिले में निशुल्क कोचिंग सेंटर की है। इसमें छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग कराई जाएगी। अडाणी फाउंडेशन ने कटनी और कैमोर में एक साथ दो सेंटर शुरू किए हैं। जहां, पीएससी और एसएससी द्वारा आयोजित की जो वाली सभी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। कोचिंग के लिए बनाई गईं स्मार्ट क्लास में बाहरी शिक्षकों के लेक्चर भी सुनाए जा सकेंगे। 

कलेक्टर अवि प्रसाद ने नि:शुल्क कोचिंग क्लास के लिए आडाणी फाउंडेशन के प्रति आभार जताया। कहा, निश्चित ही इसे लेकर जिले के युवा उत्साहित हैं। उन्हें भोपाल, इंदौर और दिल्ली की महंगी कोचिंग शुल्क से राहत मिलेगी। कटनी जिले के युवा स्कूल कॉलेज की पढ़ाई करते हुए घर में रहकर कम्पटीशन की तैयार कर सकेंगे। 

प्रवेश के लिए देना होगा एंट्रेंस एग्जाम
अडाणी फाउंडेशन और जिला प्रशासन की मदद से शुरू की गईं भारत निर्माण कोचिंग सेंटर में एडमिशन के लिए छात्र-छात्राओं को एंट्रेंस एग्जाम देना होगा। दो दिन पहले हुए एंट्रेंस एग्जाम में कटनी के 200 और कैमोर के 100 छात्रों का चयन हुआ है। इन सभी छात्रों को स्मार्ट क्लास के साथ कोचिंग मिलेगी। 

एसटीईएम पाठ्यक्रम ढांचे का निर्माण
अदाणी फाउंडेशन, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन (एनआईई) सिंगापुर के साथ साझेदारी में भारतीय संदर्भ में एसटीईएम पाठ्यक्रम ढांचे का निर्माण कर रहा है। टेमासेक फाउंडेशन द्वारा समर्थित इस साझेदारी का तीसरा चरण संपन्न हुआ। इसमें एनआईई के विशेषज्ञों और अदानी फाउंडेशन के शिक्षकों ने प्रस्तावित ढांचे का परीक्षण किया। अगस्त 2024 तक इन्हें बेहतर रूपरेखा तैयार सरकार के साथ साझा करेगा। भावी पीढ़ी को इससे आसान तरीके से सीखने के मौके मिलेंगे।

5379487