Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UPPSC LT Teacher Result 2019 : यूपीपीएससी एलटी शिक्षक कला का रिजल्ट हुआ घोषित, uppsc.up.nic.in से करें चेक

UPPSC LT Teacher Result 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एलटी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की कला विषय का रिजल्ट घोषित कर दिया है उम्मीवदवार चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

UPPSC LT Teacher Result 2019: यूपीपीएससी एलटी शिक्षक कला का रिजल्ट हुआ घोषित, uppsc.up.nic.in से करे चेकUPPSC LT Teacher Result 2019 For Arts Download Selected Candidates List uppsc.up.nic.in

UPPSC LT Teacher Result 2019: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने एलटी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 कला विषय का रिजल्ट (UPPSC LT Teacher Result) ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर घोषित कर दिया है। यूपीपीएससी एलटी शिक्षक कला परीक्षा 2019 में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यूपीपीएससी ने एलटी शिक्षक कला परीक्षा के पुरुष शाखा के लिए 192 पदों पर 190 उम्मीदवारों को सफल किया गया और महिला शाखा के लिए 278 पदों पर 278 उम्मीदवारों को सफल किया गया है। यूपीपीएससी एलटी शिक्षक भर्ती में सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के बाद उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।

UPPSC LT Teacher Result 2019 Notification For Arts PDF


यूपीपीएससी ने एलटी शिक्षक कला पदों के लिए लिखित परीक्षा 29 जुलाई 2019 को आयोजित कराई थी, यह परीक्षा 39 जनपदों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में कुल 10365 उम्मीदवार शामिल हुए थे। जिनमें से महिला पदों के लिए 5520 उम्मीदवार और पुरुष पदों के लिए 4845 उम्मीदवार थे।

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक (UPPSC LT Teacher Result 2019)

चरण 1. उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।

चरण 2. वेबसाइट के होमपेज दिख रहे LIST OF CANDIDATES SELECTED IN ASSISTANT TEACHER (TRAINED GRADUATE) लिंक पर क्लिक करे।

चरण 3. इसके बाद आपने जिस शाखा ले लिए परीक्षा दी है उस लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4. क्लिक करने पर स्क्रीन पर रिजल्ट की एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।

चरण 5. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर लें और भविष्य के लिए उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

UPPSC LT Teacher Arts Result 2019 Male PDF


UPPSC LT Teacher Arts Result 2019 Female PDF


आपको बता दें कि यूपीपीएससी ने राजकीय हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेज में शिक्षक के कुल 10768 पदों के लिए यह भर्ती निकाली थी। इस भर्ती की हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय को छोडकर सभी विषयों के रिजल्ट अक्टूबर 2019 तक जारी किए जाएंगे। अभी तक यूपीपीएससी द्वारा वाणिज्य, कृषि, संस्कृत, गृह विज्ञान, संगीत और कला का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है।

Next Story
Share it
Top