logo
Breaking

UP Police Constable Result 2019: 49,568 कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, यहां से करें चेक

UP Police Constable Result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रमोशन बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने द्वारा 49,568 कास्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता हैं।

UP Police Constable Result 2019: 49,568 कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, यहां से करें चेक

UP Police Constable Result 2019:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) ने द्वारा 49,568 कास्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा रिजल्ट (UP Police Constable Result) इस सप्ताह में घोषित होने की संभावना है। रिजल्ट यूपीपीआरपीबी (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अपलोड किया जाएगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा 27 फरवरी और 28 फरवरी 2019 को आयोजित हुई थी। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन देना होगा और पीएमटी और डीवी में सफल उम्मीदवारों का शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

यूपीपीआरपीबी ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए नवंबर 2018 में नोटिफिकेशन जारी किया था इस भर्ती के माध्यम से यूपी नागरिक पुलिस में 31360 और आरक्षी प्रादेशिक आर्म्ड कान्सटेबुलरी में 18208 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी की थी। यीपीपीआरपीबी ने आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2019 निर्धारित की थी। कुछ ही दिन पहले यूपी पुलिस भर्ती की आंसर की जारी की गई थीं। वहीं सिपाही भर्ती आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 7 फरवरी है।

बता दें कि यूपी पुलिस कास्टेबल भर्ती की खास बात यह है कि इसमें उम्मीदवारों को साक्षात्कार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, दस्तवाजे सत्यापन और शारीरिक दक्षता परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

Share it
Top