Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

खुशखबरी: कॉलेज स्टूडेंटस को यूजीसी ने दी राहत, एडमिशन के लिए ऑरिजनल सर्टिफिकेट जरूरी नहीं

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कॉलेज उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी दी है। यूजीसी ने कहा कि 2019-2020 से विद्यार्थियों को अपने दस्तावेजों की मूल प्रति जमा नहीं करानी होंगी।

खुशखबरी: कॉलेज स्टूडेंटस को यूजीसी ने दी राहत, एडमिशन के लिए ऑरिजनल सर्टिफिकेट जरूरी नहीं

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने कॉलेज उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी दी है। यूजीसी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है और कहा कि 2019-2020 से विद्यार्थियों को दाखले के समय अपने दस्तावेजों की मूल प्रति जमा नहीं करानी होंगी।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अब से किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी को विद्यार्थियों के ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स रखने का अधिकार नहीं होगा।

यह भी पढ़ेंः Indian Air Force Result 2018 : एयरमैन परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से करें चेक

प्रकाश जावड़ेकर यह भी कहा कि यदि कोई विद्यार्थी अपना कॉलेज से अपना नाम वापस लेना चाहता है तो कॉलेज को उस छात्र फीस वापस करनी होगी। नहीं तो उनके खिलाफ कारवाई होगी।

नोटिफिकेशन में बताया है कि यदि कोई विद्यार्थी दाखिले की आखरी तारीख से 15 दिन पहले अपना दाखिला वापस लेता है तो उस छात्र को 90 प्रतिशत फीस वापस की जाएगी।

यदि कोई विद्यार्थी 15 दिनों के भीतर अपना दाखिला वापस लेता है तो उसको 80 प्रतिशत फीस वापस होगी और दाखले के 30 तक अपना दाखिला वापस लेना चाहता है तो उसको 50 प्रतिशत फीस वापस मिलेगी।

Next Story
Top