Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान

कोविड-19 महामारी के प्रकोप से नौ महीने के अंतराल के बाद 18 जनवरी से राजस्थान में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग सेंटर सहित शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलेंगे।

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान
X

राजस्थान सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ राज्य में कोविड 19 की स्थिति पर समीक्षा बैठक करने के बाद स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग सेंटर सहित शैक्षणिक संस्थानों फिर से खुलने का फैसला लिया है। कोविड-19 महामारी के प्रकोप से नौ महीने के अंतराल के बाद 18 जनवरी से राजस्थान में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और कोचिंग सेंटर सहित शैक्षणिक संस्थान फिर से खुलेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की विज्ञप्ति के अनुसार राजस्थान में गिरते कोविड -19 मामलों को ध्यान में रखते हुए विद्यालयों में 9 से 12 तक की कक्षाएं, विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के अंतिम वर्ष की कक्षाएं, कोचिंग सेंटर और सरकारी प्रशिक्षण संस्थान जनवरी 18 से शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

सीएम गहलोत ने कहा कि कोविड​​-19 टीकाकरण की प्रक्रिया के कारण मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और पैरामेडिकल कॉलेज को भी 11 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक कक्षा में कुल क्षमता की 50 प्रतिशत उपस्थिति पहले दिन होगी, शेष 50 प्रतिशत इन सभी शिक्षण संस्थानों में दूसरे दिन होगी। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में कोरोनोवायरस की स्थिति लोगों के उत्कृष्ट प्रबंधन और सहयोग से अच्छी तरह से नियंत्रित है और रिकवरी दर 96.31 प्रतिशत से भी अधिक पहुंच गई है।

Next Story