logo
Breaking

अब ऐप के जरिए कर सकेंगे एजुकेशन से जुड़ी हर शिकायत

शिकायत के लिए इसमें PDF फाइल या वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं।

अब ऐप के जरिए कर सकेंगे एजुकेशन से जुड़ी हर शिकायत
नई दिल्ली. शिक्षा के क्षेत्र में कई बार स्टूडेंट्स को बुहत शिकायतें रहती हैं जिसे लेकर अक्सर छात्रों में रोष रहता है। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए एक ऐसा एप बनाया गया है जिसके जरिए स्टूडेंट्स एजुकेशन सिस्टम से जुड़ी अपनी शिकायतें आसानी से कर सकेंगे। इस एप को फोरम फॉर फेयरनेस इन एजुकेशन यानी FFE ने विकसित किया है। FFE एक एनजीओ है, जो एजुकेशन पर 1994 से काम कर रहा है। इसने अब इस क्षेत्र से जुड़ी शिकायत के लिए एंड्रायड एप्लिकेशन जारी की है।
ऐसे करेगा काम
इस एप की खास बात यह है कि इस पर अभिभावक, छात्र, अध्‍यापक या मैनेजमेंट के लोग भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
यह एजुकेशन एप सबसे पहले शिकायतकर्ता की जानकारी और फिर शिकायत इस एप पर दर्ज होती है। इस एप पर आप ना केवल शिकायत दर्ज करा सकते हैं बल्कि अपने अधिकार भी जान सकते हैं। साथ ही एजुकेशन क्षेत्र से जुड़ी हर महत्‍वपूर्ण जानकारी आपको यहां मिल जाएगी। इतना ही नहीं यदि शिकायतकर्ता की सुनवाी नहीं होती है तो एनजीओ उस शिकायत को लेकर कोर्ट भी जाएगा।
FFE से जुड़े लोगों ने बताया कि उन्‍हें इस एप के जरिए जो भी शिकायतें मिलेंगी वे उन्‍हें सीधे उन स्‍कूलों या संस्‍थानों तक पहुंचाएंगे। इतना ही नहीं शिकायत के तौर पर आप इसमें फोटो, वॉयस रिकॉर्डिंग, PDF फाइल या वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अधिक सहायता के लिए इस एनजीओ से जुड़े लोगों के नंबर भी उपलब्‍ध हैं। जिसके जरिए आसानी से शिकायत दर्ज करा सकेंगे।
साभार- dna
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top