Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DU UG Admissions 2021: विशेष कटऑफ लिस्ट आज होगा जारी, जानें डिटेल्स

दिल्ली विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय में विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में खाली सीटों को भरने के लिए आज एक विशेष कट-ऑफ सूची जारी करेगा। विशेष कट-ऑफ संभवतः यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अंतिम सूची होगी। छात्र सूची du.ac.in पर देख सकते हैं।

DU UG Admissions 2021: विशेष कटऑफ लिस्ट आज होगा जारी, जानें डिटेल्स
X

DU UG Admissions 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय में विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में खाली सीटों को भरने के लिए आज एक विशेष कट-ऑफ सूची जारी करेगा। विशेष कट-ऑफ संभवतः यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अंतिम सूची होगी। छात्र सूची du.ac.in पर देख सकते हैं।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी पांच कट-ऑफ और विशेष कट-ऑफ में कुल 74,667 छात्रों ने प्रवेश प्राप्त किया था। 13 नवंबर को स्पेशल ड्राइव कट-ऑफ भी जारी किया गया था। उम्मीदवार 25 और 26 नवंबर को दूसरे विशेष अभियान के तहत आवेदन कर सकते हैं. कॉलेज अपनी वेबसाइट पर मेरिट सूची जारी करेंगे और उम्मीदवारों के पास भुगतान करने के लिए 27 नवंबर से शाम 5 बजे तक का समय होगा.

जिन उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय के किसी भी कॉलेज में किसी भी पूर्ववर्ती कट-ऑफ के दौरान प्रवेश नहीं मिल सका या उन्होंने अपना प्रवेश रद्द कर दिया था और इसलिए, प्रवेश नहीं दिया गया था, लेकिन पूर्ववर्ती कट-ऑफ और विशेष अभियान- I में से किसी को भी पूरा कर सकते हैं। विशेष अभियान-II के तहत प्रवेश के लिए विचार किया जा सकता है, बशर्ते दिशा-निर्देशों के अनुसार उक्त श्रेणी में सीटें उपलब्ध हों।

अधिकांश कॉलेजों ने पांचवीं कट-ऑफ सूची में शीर्ष पाठ्यक्रमों में प्रवेश बंद कर दिया था। यह संभावना है कि विशेष कट-ऑफ अभियान में केवल कुछ कॉलेज ही भाग लेंगे, क्योंकि कई कॉलेजों में सीटें पहले से ही भरी हुई हैं।

Next Story