logo
Breaking

रविवि यूटीडी में 5 जून से शुरु होंगे आवेदन, प्रवेश परीक्षा जुलाई में

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय अध्ययनशाला में प्रवेश के लिए आवेदन 5 जून से प्रारंभ होंगे। छात्र विश्वविद्यालय के काउंटर से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

रविवि यूटीडी में 5 जून से शुरु होंगे आवेदन, प्रवेश परीक्षा जुलाई में

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय अध्ययनशाला में प्रवेश के लिए आवेदन 5 जून से प्रारंभ होंगे। छात्र विश्वविद्यालय के काउंटर से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जून है।

इस वर्ष आवेदन ऑफ लाइन मोड में होंगे। पिछले वर्ष छात्रों के लिए ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन का भी विकल्प रखा था। गत वर्ष पहली बार 1 जून से प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी।

इस वर्ष सेंट्रलाजल्ड सिस्टम समाप्त कर दिया गया है। विश्वविद्यालय अध्ययनशाला सहित प्रदेश के सभी कॉलेजों में महाविद्यालय स्तर पर ही प्रवेश प्रक्रियाएं होंगी।

यह भी पढ़ेंः CBSE 10th Result 2018:ऑल इंडिया सेकंड रैंक श्रेष्ठा शर्मा बनना चाहती है इंजीनियर

कॉलेज अपने स्तर पर ही प्रवेश संबंधी प्रक्रियाएं पूर्ण करेंगे। पिछले साल सेंट्रलाइज्ड सिस्टम होने के कारण कई तरह की दिक्कतें आई थीं। मेरिट सूची जारी करने से लेकर अन्य चीजों में भी गड़बड़ियां हुई थीं।

प्रवेश परीक्षाएं जून अंत में

रविवि यूटीडी में संचालित विभिन्न स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षाएं जून अंत में अथवा जुलाई के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

इसमें प्राप्त अंकों के अाधार पर ही छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। 20 जून को आवेदन समाप्त होने के बाद प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः स्कूल खुलने में कुछ हफ्ते बाकी, बच्चों को स्कूल के लिए ऐसे करें तैयार

बी.लिब के परिणाम घोषित

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने मंगलवार को बी.लिब के परिणाम घोषित कर दिए। इसके परीक्षा परिणाम 70.97 प्रतिशत रहे हैं। बीएड स्पेशल एजुकेशन के परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं।

छात्र रविवि की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं। पुनर्गणना व पुनर्मूल्यांकन के पात्र छात्रों को परिणाम जारी होने के 15 दिनों के भीतर आवेदन करने कहा गया है।

Share it
Top