Logo
election banner
Rupert Murdoch Wedding: कई देशो में मीडिया सामाज्य खड़ा कर चुके रूपर्ट मर्डोक की लाइफ काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। उनके जीवन की निजी बातें हमेशा से टैब्लॉइड समाचार पत्रों के लिए मसाला न्यूज रही हैं।

Rupert Murdoch Wedding: मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में जल्द ही पांचवीं शादी करेंगे। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मर्डोक (Rupert Murdoch) ने गुरुवार को इसका ऐलान किया। मर्डोक ने बताया कि वह जून में अपनी प्रेमिका एलेना जुकोवा से शादी करने का प्लान बना रहे हैं। बता दें कि इससे पहले मर्डोक की चार शादियां हो चुकी हैं।

रूपर्ट मर्डोक ने पिछले साल डेंटल हाइजीनिस्ट से कंजर्वेटिव रेडियो होस्ट बनीं एन लेस्ली स्मिथ के साथ सगाई का ऐलान किया किया था। लेकिन महीनेभर से भी कम समय में उन्होंने इस शादी की तारीखें रद्द कर दी थीं। मर्डोक की उतार-चढ़ाव भरी जिंदगी अक्सर टैब्लॉइड न्यूज पेपर्स के लिए मसाला न्यूज रही हैं, जिसे उन्होंने तीन महाद्वीपों में स्थिर करने की कोशिश की।  

जानिए कौन हैं मर्डोक की 5वीं पत्नी
अमेरिकी अखबार के मुताबिक, एलेना जुकोवा (Elena Zhukova) एक रिटायर्ड मॉलेक्यूलर बायोलॉजिस्ट हैं, जो रूस से अमेरिका में आकर बस गई हैं। मर्कोड की होने वाली पत्नी की उम्र 67 साल है, जो कि उनसे 25 साल छोटी हैं। उनकी बेटी दशा ज़ुकोवा हैं, जिसकी शादीरूसी कुलीन रोमन अब्रामोविच से हो चुकी है। बताया जा रहा है कि मर्डोक की 5वीं शादी उनके कैलिफ़ोर्निया वाइनयार्ड और एस्टेट मोरागा में होगी। मर्डोक की आखिरी शादी मॉडल जेरी हॉल के साथ हुई थी। जो कि रोलिंग स्टोन्स के फ्रंटमैन मिक जैगर की लॉन्ग टर्म पार्टनर रह चुकी थीं।

6 बच्चों के पिता हैं रूपर्ट मर्कोड
मर्डोक छह बच्चों के पिता हैं। उनकी पहली शादी एक ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर से हुई थी, जिनसे उन्होंने 1960 के दशक के आखिर में तलाक ले लिया था। इसके बाद मर्डोक ने एक अखबार की रिपोर्टर अन्ना तोरव के साथ दूसरा विवाह किया। यह शादी 30 साल तक चली, फिर मर्डोक और अन्ना तोरव ने तलाक ले लिया। इसके बाद वेंडी डेंग नाम की महिला से उनकी तीसरी शादी हुई, यह रिश्ता भी 2013 में खत्म हो गया।

पिछले साल बेटे लाचलान को सौंपा था बिजनेस
बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई मूल के बिजनेसमैन रूपर्ट मर्डोक बड़ा मीडिया साम्राज्य खड़ा चुके हैं। जिसमें द वॉल स्ट्रीट जर्नल, फॉक्स न्यूज़ और अन्य प्रभावशाली आउटलेट शामिल हैं, उनकी नेटवर्थ 20 बिलियन डॉलर से अधिक है। मर्डोक ने नवंबर 2023 में अपना ग्लोबल मीडिया बिजनेस की बागडोर बेटे लाचलान को सौंप दिया था और स्वेच्छा से रिटायरमेंट की स्थिति में चले गए।

5379487