Logo
election banner
Exicom Tele-Systems IPO: एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स ने आईपीओ से 429 करोड़ रुपए जुटाने का टारगेट रखा है। शेयर की कीमत 135 से 142 रुपए के बीच रखी गई है।

Exicom Tele-Systems IPO: इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल्स के चार्जर बनाने वाली कंपनी एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स शेयर मार्केट में एंट्री करने वाली है। कंपनी ने अपने पहले इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के जरिए 429 करोड़ रुपए जुटाने का टारगेट रखा है। एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स की ओर से गुरुवार को आईपीओ से जुड़ी जानकारी शेयर की गई। 

ये हैं आईपीओ से जुड़ी तारीखें?
कंपनी के मुताबिक, आईपीओ का इश्यू साइज 429 करोड़ रुपए है। इसमें शेयर की कीमत 135 से 142 रुपए के बीच रखी गई है। निवेशक कम से कम 100 शेयरों के लिए और अधिकतम 100 शेयरों के गुणा में बोली लगा सकते हैं। आईपीओ पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए तारीख 27 फरवरी 2024 को ओपन होगा और इसमें 29 फरवरी तक बोली लगाई जा सकेगी। जबकि एंकर इंवेस्टर्स के लिए 26 फरवरी को एक दिन के लिए बिड खुलेगी। 

कौन हैं कंपनी के प्रमोटर?
कंपनी ने ऑफर फॉर सेल में 329 करोड़ के शेयर ऑफर किए हैं। जबकि प्रमोटर नेक्स्टवेव कम्युनिकेशंस द्वारा 100 करोड़ रुपए के शेयरों की सेल का ऑप्शन भी है। कंपनी के प्रमोटर्स की अभी कुल हिस्सेदारी 93.28 प्रतिशत है, जिसमें नेक्स्टवेव कम्युनिकेशंस का हिस्सा 76.55 प्रतिशत और प्रमोटर समूह एचएफसीएल का का हिस्सा 7.74 प्रतिशत है।

क्या करती है कंपनी?
एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स एक पावर मैनेजमेंट सॉल्यूशन्स प्रदाता है। आईपीओ से जुटाए जाने वाले फंड का इस्तेमाल तेलंगाना में उत्पादन लाइन शुरू करने, आरएंडडी में निवेश और प्रोडक्ट डेवलपमेंट के लिए किया जाएगा, साथ ही कर्ज का भुगतान करने और कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जर और स्मार्ट चार्जिंग सिस्टम बनाती है, जबकि पावर सॉल्यूशन्स बिजनेस में यह भारत और विदेशों में टेलिकॉम सेक्टर में पॉवर मैनेजमेंट के लिए डीसी पावर सिस्टम की डिजाइन, निर्माण, और सेवाएं प्रदान करती है।

5379487