Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिपोर्ट से हुआ खुलासा, WhatsApp Fingerprint Authentication पर कर रहा है काम, नहीं लीक होगी चैट

व्हाट्सऐप (WhatsApp) दुनिया का सबसे मश्हूर इंस्टेंट चैटिंग ऐप है, इसके साथ ही दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करती है।

रिपोर्ट से हुआ खुलासा, WhatsApp Fingerprint Authentication पर कर रहा है काम, नहीं लीक होगी चैट
X

WhatsApp

व्हाट्सऐप (WhatsApp) दुनिया का सबसे मश्हूर इंस्टेंट चैटिंग ऐप है, इसके साथ ही दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करती है। वहीं व्हाट्सऐप (WhatsApp) के यूजर्स अपने पर्सनल से लेकर बिजनेस तक के काम इसपर ही करते है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि किसी भी वजह से यूजर्स की पर्सनल चैट लीक (Data Leak) हो जाती है और साथ ही पर्सनल जानकारी भी लीक हो जाती है। इसके लिए व्हाट्सऐप (WhatsApp) नए फीचर (WhatsApp Feature) के लिए काम कर रहा है, जिसका नाम फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन (Fingerprint Authentication) है। इसकी मदद यूजर्स (WhatsApp Users) अपनी चैट को पूरी तरह से सिक्योर कर पाएंगे। आइए जानते है इसके बारे में.....

Whatsapp / 2019 में यूजर्स के लिए आएंगे 5 बड़े Update, जानें यहां

व्हाट्सऐप का नया फीचर (WhatsApp)

वेबबीटा के अनुसार, व्हाट्सऐप (WhatsApp) के इस फीचर की मदद से यूजर्स ऐप को फिंगरप्रिंट या फेस आईडी की मदद से ओपन कर पाएंगे और साथ ही अपनी चैट को भी सेव रख पाएंगे।

अभी व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन (Fingerprint Authentication) के फीचर (WhatsApp Feature) पर काम भी कर रहा है। बीटा एंड्रॉयड 2.19.3 अपडेट में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन (Fingerprint Authentication) फीचर मिल रहा है। साथ ही व्हाट्सऐप फेसआईडी और टच आईडी फीचर पर भी काम कर रहा है।

व्हाट्सऐप (WhatsApp) में एक नया ऑप्शन मिल रहा है, जिसके जरिए से इस फीचर को एक्टिवेट किया जा सकता है। ये फीचर आईओएस पर भी जल्द रोलआउट किया जा सकता है।

इस फीचर के आने का मतलब है कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) का सिक्योरिटी का स्तर और भी बढ़ जाएगा। इस फीचर को ऑन करने के बाद यूजर को हर बार व्हाट्सएप ओपन करने के लिए फिंगरप्रिंट का उपयोग कर पाएंगे।

यह फीचर अब भी व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर उपयोग किया जाता है। लेकिन ये फीचर (WhatsApp Feature) किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद से किया जाता है।

ऐसे पढ़े WhatsApp के डिलीट मैसेज, फॉलो करें ये टिप्स

बता दें कि व्हाट्सएप (Whatsapp) पर नया ऑडियो फीचर (WhatsApp Feature) भी आने वाला है, जिसकी मदद से वॉइस मैसेज को ऑटोमेटिक प्ले किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story