Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर पढ़ना चाहते है WhatsApp के डिलीट मैसेज, तो करें ये काम

पूरी दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करती है। साथ ही सभी यूजर्स अपने सारे प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल काम WhatsApp पर ही करते है। व्हाट्सऐप (WhatsApp) दुनिया में मैसेजिंग का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है।

अगर पढ़ना चाहते है WhatsApp के डिलीट मैसेज, तो करें ये काम
X

WhatsApp

पूरी दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी व्हाट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल करती है। साथ ही सभी यूजर्स अपने सारे प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल काम व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर ही करते है। व्हाट्सऐप (WhatsApp) दुनिया में मैसेजिंग का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है और इसके साथ ही व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स को नए फीचर्स भी दिए है।

हाल ही के दिनों में व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने ऐसे फीचर्स पेश किए है, जिससे यूजर्स आसानी से भेज हुए मैसेज (Whatsapp Message) को डिलीट कर सकते है और साथ ही किसी दूसरे यूजर को कुछ वक्त के लिए ब्लॉक कर सकते है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप डिलीट हुए मैसेज (Whatsapp Message) को आसानी से पढ़ सकते है। आइए जानते है इसके बारे में....

ऐसे हाइड करें Whatsapp पर ब्लू टिक और लास्ट सीन, जानें पूरा प्रोसेस

ऐसे पढ़े व्हाट्सऐप के डिलीट मैसेज (Whatsapp Message)

1. पहली ट्रिक

अगर आप भी किसी भी डिलीट मैसेज (Whatsapp Message) को पढ़ना चाहते है, तो सबसे पहले आपको व्हाट्सऐप (WhatsApp) के चैट बैकअप को रिकवर करना होगा। क्योंकि व्हाट्सऐप (WhatsApp) डेली, विकली और महीने के हिसाब से चैट का बैकअप तैयार करता है।

अगर आप भी व्हाट्सएप मैसेज (Whatsapp Message) को बैकअप रखते है, तो तुरंत अपने व्हाट्सऐप (WhatsApp) को अनइंस्टॉल करके इंस्टॉल करें। दोबारा से लॉगइन प्रक्रिया करे, इसके बाद रिस्टोर करके मैसेज को दोबारा हासिल कर सकते है।

2. दूसरी ट्रिक

कई बार ऐसा होता है कि यूजर व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर सब के लिए मैसेज को डिलीट कर देते है। अगर आप भी डिलीट मैसेज (Whatsapp Message) को पढना चाहते है, तो इसके लिए आपको एक ऐप को डाउनलोड करना होगा।

जिसका नाम नोटिफिकेशन हिस्ट्री है। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद यूजर्स आसानी से किसी भी डिलीट मैसेज को पढ़ सकते है और साथ ही हर नोटिफिकेशन को ट्रैक कर सकते है।

बता दें कि कई बार ऐसा होता है कि इस तरह के ऐप्स को इस्तेमाल करने से यूजर्स के स्मार्टफोन की पर्सनल जानकारी लीक होने का खतरा बढ़ जाता है। हम आपको बताएंगे कि नोटिफिकेशन लोगर्स को इस्तेमाल करने से पहले आपको यह बाते ध्यान में रखनी होगी। आइए जानते है इसके बारे में...

Notification Loggers को इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखे ये जरूरी बातें

1. वैसे तो यूजर्स व्हाट्सऐप (WhatsApp) के डिलीट मैसेज को पढ़ने के लिए इन नोटिफिकेशन लोगर्स का इस्तेमाल करते है, लेकिन ये लोगर्स रजिस्टर करने के लिए एंड्रॉयड का एक्सिस मांगते है। जो कि आपकी निजी जानकारी के लिए खतरा साबित हो सकता है।

Happy New Year 2019 / Whatsapp यूजर्स को मिल रहे है नए फीचर्स, डार्क मोड और क्यूआर कोड लिस्ट में शामिल

2. कई बार ऐसा होता है कि ये लोगर्स व्हाट्सऐप (WhatsApp) के डिलीट मैसेज को पूरा नहीं दिखाते है और सिर्फ कुछ लाइन ही दिखाते है। अगर यूजर्स अपना फोन दोबारा रिस्टार्ट करते है, तो मैसेज को रिकवर हो जाते है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि जो सिस्टम लॉग अपने-आप ही क्लियर हो जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story