Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्मार्ट होम सॉल्यूशन की दुनिया में हायर का एक और कदम

घरेलू उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स में अग्रणी और लगातार 9 साल से प्रमुख उपकरणों के क्षेत्र में दुनिया की नंबर एक कंपनी हायर ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी तरह का पहला एक्सपीरियंस स्टोर खोला है।

स्मार्ट होम सॉल्यूशन की दुनिया में हायर का एक और कदम
X

घरेलू उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक्स में अग्रणी और लगातार 9 साल से प्रमुख उपकरणों के क्षेत्र में दुनिया की नंबर एक कंपनी हायर ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी तरह का पहला एक्सपीरियंस स्टोर खोला है।

लाजपत नगर में स्थापित इस एक्सपीरियंस स्टोर से दिल्ली के साथ-साथ नोएडा और गुरुग्राम के लोगों को भी स्मार्ट होम सॉल्यूशंस का अनुभव लेने का मौका मिलेगा।

3000 वर्ग फीट क्षेत्र में बने इस स्टोर में ग्राहकों को एक ही छत के नीचे हायर के नवीनतम और उन्नत उत्पाद देखने को मिलेंगे। अपनी लाइफस्टाइल को फ्यूचर रेडी करने को तैयार ग्राहकों के लिए यह शानदार अनुभव होगा।

यह भी पढ़ेंः Google ने बनाया कुछ ऐसा Doodle, 44 साल पहले धरती से बाहर तारों को भेजा था पहला रेडियो अरेसिबो मैसेज

इंटरनेट के इस युग में दुनियाभर में लोग आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) जैसी स्मार्ट टेक्नोलॉजी अपना रहे हैं। अपने यू प्लस स्मार्ट लिविंग ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ हायर इस तकनीकी क्रांति के केंद्र में बनी हुई है।

यह स्टोर ग्राहकों को एक ऐसी कनेक्टेड दुनिया का अनुभव देगा, जहां सभी उपकरण एक-दूसरे से जुड़कर काम करते हैं। हायर ने इस स्टोर को किसी घर के चार सबसे अहम हिस्सों - स्मार्ट लिविंग रूम, स्मार्ट किचन, स्मार्ट बाथरूम और स्मार्ट बेडरूम को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

स्मार्ट किचन में उपभोक्ताओं को खरीदारी, स्टोरेज, खाना बनाने और साफ-सफाई जैसी सभी गतिविधियों का ऑटोमैटिक समाधान मिलेगा। उदाहरण के तौर पर हायर का स्मार्ट रेफ्रिजरेटर उसमें रखी खाद्य सामग्रियों को याद रखता है और आपकी सेहत के हिसाब से आपको खाना बनाने का सुझाव भी देता है।

इसी तरह स्मार्ट बाथरूम में हायर की वाशिंग मशीन डिटर्जेंट पावडर की कमी पर नजर रखती है। जैसे ही बाथरूम में डिटर्जेंट पावडर कम होता है, यह खुद ब खुद नजदीकी स्टोर से उसे खरीदने का ऑर्डर बुक कर देती है।

स्मार्ट लिविंग रूम और बेडरूम के लिए उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ यू प्लस स्मार्ट लिविंग ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसके जरिये एसी, एलईडी, परदों और नेटवर्क के अन्य उपकरणों को स्मार्ट टीवी से जोड़ दिया जाता है।

यह भी पढ़ेंः Whatsapp और Facebook की वीडियो कॉल को करना है रिकॉर्ड, तो अपनाएं ये आसाना तरीका

इन सबको नियिं़त्रत करने के लिए बस रिमोट का बटन दबाना होता है। मोबाइल फोन से जुड़ी स्मार्ट टीवी को मल्टीपल वीडियो और ऑडियो प्रोग्राम संचालित करने के हिसाब से तैयार किया गया है।

वहीं स्मार्ट एयर कंडीशनर वातावरण के हिसाब से तापमान को नियंत्रित करता है। टीवी के रिमोट कंट्रोल की मदद से परदे को खिसकाने से लेकर एलईडी लाइट को जलाने तक के सभी काम करते हुए स्मार्ट लिविंग का आनंद लिया जा सकता है।

इस मौके पर हायर एप्लायंसेज इंडिया के प्रेसीडेंट एरिक ब्रगेंजा ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का क्षण है। दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों जैसे नोएडा व गुरुग्राम के उपभोक्ताओं के लिए अपनी तरह का यह पहला एक्सपीरियंस स्टोर लांच करने को लेकर हम उत्साहित हैं।

आज की तारीख में उपभोक्ता आईओटी का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे उन्हें अपने घरेलू उपकरणों को नियंत्रित करने का अनोखा अनुभव होता है। बतौर हायर, हम स्मार्ट सॉल्यूशन तलाश रहे भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरत को समझते हैं। इस स्टोर में हायर के फ्यूचरिस्टिक उत्पाद और इंटेलीजेंट डिवाइस एक ही जगह पर देखने को मिलेंगे।

एरिक ब्रगेंजा ने आगे कहा कि भारत हमारे लिए एक महत्वूपर्ण बाजार है और यह स्टोर हमारे सफर का अहम पड़ाव है। इस स्टोर को वन-स्टॉप शॉप के लक्ष्य के साथ तैयार किया गया है, जहां स्मार्ट होम के उपकरण मिलेंगे और हायर के उत्पादों की रेंज के जरिये उपभोक्ताओं की जरूरत पूरी होगी।

स्टोर में उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ अनुभव सुनिश्चित करने के लिए इस स्टोर को दो मंजिला बनाया गया है। पहली मंजिल पर उपभोक्ताओं को हायर के रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, टीवी और वाटर हीटर समेत सभी श्रेणी के उत्पादों की रेंज देखने को मिलेगी। वहीं दूसरी मंजिल पर हायर के इन उत्पादों को स्मार्ट होम की तर्ज पर सजाया गया है, जहां ग्राहकों को इनका अनुभव करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा ने लॉन्च की Jawa और Jawa 42, Royal Enfield से सीधी टक्कर, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

देशभर में बड़े स्टोर, मल्टी-ब्रांड आउटलेट के विस्तृत रिटेल नेटवर्क और शानदार डीलर नेटवर्क के जरिये हायर इंडिया ने अपने ग्राहकों तक पहुंच बढ़ाई है। देशभर में हायर के 450 सर्विस सेंटर हैं।

डोर-टू-डोर मोबाइल सर्विस वैन, 24 घंटे टोल फ्री हेल्पलाइन और वेबसाइट पर डॉ. फीडो लाइव चैट जैसी सुविधाओं के जरिये हायर ग्राहकों के लिए तत्काल और बेहतर सुविधा सुनिश्चित करती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story