Logo
हीरो मोटोकॉर्प 23 जनवरी को अपनी न्यू बाइक Hero Mavrick 440 को लॉन्च करेगी। इसकी डिजाइन सामने आई है।

Hero Mavrick 440 Bike Launch: हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) 23 जनवरी को अपनी नई प्रीमियम बाइक हीरो मावरिक (Hero Mavrick 440) को लॉन्च करने जा रही है। हार्ले-डेविडसन X440 बेस्ड मावरिक 400 बाइक के साथ हीरो मिडलवेट नियो-रेट्रो सेगमेंट में एंट्री करेगी। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान हीरो की ये अपकमिंग बाइक नजर आई थी, उस दौरान इसकी बॉडी कवर थी।

इस महीने के अंत में लॉन्च से पहले हीरो ने मावरिक 440 (Hero Mavrick 440) की टीजर इमेज शेयर की है। जारी टीजर के हवाले से अपकमिंग बाइक की डिजाइन आंशिक तौर पर सामने आई है। लेटेस्ट स्केच आंशिक रूप से निओ-रेट्रो बाइक के फ्रंट और टॉप व्यू को दर्शाते हैं। शुरुआत से देखने पर यह बाइक अपने अमेरिकी समकक्ष से काफी अलग नजर आती है। 

Hero Mavrick 440
Hero Mavrick 440 की डिजाइन सामने आई है।

हीरो मावरिक 440 बाइक नियो-रेट्रो डिजाइन में आएगी। इसमें सर्कुलर हेडलैंप (circular headlamp) और राउंड फ्यूल टैंक (rounded fuel tank) जैसे हाइलाइट्स होंगे। अपकमिंग मावरिक 440 बाइक के लेटेस्ट टीजर इमेज से ये झलकियां सामने आ रही है।इस टीजर इमेज से पुष्टि हुई है कि नई बाइक में हेडलैंप क्लस्टर के अंदर एक H-आकार एलईडी डीआरएल (LED DRL), टैंक श्रॉउड एक्सटेंशन (tank shroud extension), चंकी ग्रैब रेल (chunky grab rail), एलॉय व्हील्स, इंजन संप गार्ड (engine sump guard), सिंगल-पीस सीट (single-piece seat) और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट मफलर (side-slung exhaust muffler) शामिल हैं। टीजर इमेज फ्लैट हैंडलबार और फुटपेग्स की वजह से एक आरामदायक सफर मुद्रा की भी पुष्टि करती हैं।

Hero Mavrick 440: इंजन स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

हीरो मावरिक 440 बाइक में हार्ले डेविडसन X440 जैसा ही 440cc सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, टू-वाल्व, SOHC इंजन है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 27 bhp का पावर और 38 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। हीरो मावरिक 400 बाइक में अमेरिकी हार्ले डेविडसन से जैसे कई फीचर देखने को मिलने की उम्मीद है। इसके सस्पेंशन सेटअप में 43mm KYB USD टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिल सकते हैं। 

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें डुअल चैनल एबीएस के साथ अपकमिंग हीरो मावरिक के फ्रंट में 320 मिमी और रियर में 240 मिमी का डिस्क ब्रेक मिलेंगे। यह भी उम्मीद हैं हीरो मोटोकॉर्प के नई बाइक में टीएफटी इंस्ट्रूमेंट पैनल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, लोकेशन अलर्ट जैसे तमाम फीचर्स मिलेंगे। 

5379487