Logo
Bujji EV: बुज्जी एक असामान्य सी दिखने वाली विशाल इलेक्ट्रिक कार है, जिसे साइंस फिक्शन फिल्म कल्कि 2898 ईस्वी के लिए तैयार किया गया है।

Bujji EV: "बुज्जी" एक यूनिक और विशालकाय इलेक्ट्रिक कार है, जो साइंस फिक्शन फिल्म "कल्कि 2898 AD" के लिए बनाई गई है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने हाल ही में इस कार की स्टेयरिंग संभाली।
 कल्कि 2898 AD, एक आगामी भारतीय एपिक डिस्टोपियन साइंस-फिक्शन एक्शन मूवी है, जिसे नाग अश्विन ने लिखा और डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में प्रभास मुख्य भूमिका में हैं, और "बुज्जी" कार का भी अहम किरदार है। ट्रेलर में यह कार पहले ही कई एक्शन स्टंट करते हुए दिखाई जा चुकी है।


 आइए जानते हैं, बुज्जी कार की विशेषताएं... 

1) डिज़ाइन: 
बुज्जी का डिज़ाइन बेहद अनोखा है, इसके विशाल पहिए बैटमैन फिल्मों की बैटमोबाइल से प्रेरित लगते हैं। कार का कॉकपिट एक ट्रांसपेरेंट कैनोपी के साथ आता है, जो लड़ाकू विमानों से प्रेरित है।

2) निर्माण में सहयोग: 
फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन ने फिल्म के निर्माण के दौरान आनंद महिंद्रा से संपर्क किया था। उनकी रिक्वेस्ट पर आनंद महिंद्रा ने अपनी टीम को सक्रिय किया और फिल्म निर्माता को कोयंबटूर स्थित जयेम ऑटोमोटिव्स के साथ जोड़ा, जो ऑटोमोटिव पार्ट्स बनाने के लिए प्रसिद्ध है।

3) तकनीकी डिटेल: 

  • कार को दो महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोटर्स द्वारा संचालित किया गया है, जो रियर स्फेरिकल व्हील को पावर देते हैं।इसमें तीन विशाल पहिए हैं, दो सामने और एक स्फेरिकल व्हील पीछे है। 47 kWh बैटरी पैक से लैस व्हीकल 126 bhp पीक पावर और 9,800 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है।इसकी लंबाई 6,075 मिमी, चौड़ाई 3,380 मिमी और ऊंचाई 2,186 मिमी है।
  •  जयेम ऑटोमोटिव्स के मुताबिक, यह इलेक्ट्रिक व्हीकल 45 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है और बैटरी स्वैपिंग तकनीक की सुविधा भी प्रदान करता है।

4) महिंद्रा ने सोशल मीडिया में शेयर की जानकारी:
आनंद महिंद्रा ने अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर इस विशालकाय इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिटेल शेयर की है। उन्होंने इसे चलाने का भी एक्सपीरियंस लिया। "बुज्जी" एक अत्याधुनिक और भविष्यवादी वाहन है, जो फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। "बुज्जी" के किरदार को कीर्ति सुरेश ने आवाज़ दी है और यह प्रभास के किरदार भैरव का भरोसेमंद दोस्त है। फिल्म 27 जून को रिलीज़ होने वाली है।

(मंजू कुमारी)

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487