Logo
election banner
Trigrahi Yog in Meen Rashi: आज रात 9 बजकर 30 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश कर रहे है। पहले से ही इस राशि में शुक्र और सूर्य देव विराजमान है। ऐसे में बुध ग्रह के गोचर से मीन राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है।

Trigrahi Yog in Meen Rashi: सनातन प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद ख़ास है। आज ही दिन 09 अप्रैल, मंगलवार को चैत्र नवरात्रि आरम्भ हो चुके हैं। वहीं, दूसरी तरफ ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से भी आज का दिन काफी अच्छा साबित हो रहा है। आज रात 9 बजकर 30 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश कर रहे है। पहले से ही इस राशि में शुक्र और सूर्य देव विराजमान है। ऐसे में बुध ग्रह के गोचर से मीन राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है। ज्योतिष पंडितों के अनुसार, मीन राशि में बन रहे इस त्रिग्रही योग का सीधा-सीधा लाभ तीन राशि के जातकों को होने वाला है। चलिए जानते है उनके बारे में- 

मिथुन राशि
(Mithun Rashi) 

मीन राशि में बन रहा त्रिग्रही योग मिथुन राशि के लिए फायदेमंद साबित होगा। इसकी वजह से मिथुन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की की संभावना बन रही है। नौकरी वाले जातकों को अधिकारियों से तारीफ मिलने के योग बन रहे हैं। इनकम के नए स्रोत बन सकते है। आर्थिक स्तिथि में सुधार की संभावना है। व्यापार में भी पहले से अधिक लाभ की स्तिथि बनती नजर आ रही है। त्रिग्रही योग के चलते मिथुन जातकों का धर्म की तरफ खिंचाव बढ़ेगा। 

कर्क राशि
(Kark Rashi) 

कर्क राशि के लोगों को मीन राशि में बन रहे त्रिग्रही योग का लाभ मिलता दिखाई दे रहा है। नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने के आसार है। किसी भी क्षेत्र के जातक हो, उन्हें आर्थिक रूप से मजबूती मिलने की संभावना दिख रही है। परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बन सकती है। 

मकर राशि
(Makar Rashi)

मीन राशि में बनने वाला त्रिग्रही योग मकर राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है। इन जातकों को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलने के योग बन रहे है। पारिवारिक संबंधों में मधुरता आएगी। अविवाहित जातकों के लिए रिश्ते आ सकते है। वैवाहिक जीवन सफल रहेगा। 
 

5379487