Logo
Astro Tips in Hindi: गर्मियों में पक्षियों लिए दाना और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। ऐसा करने से राहु और शनि दोष से पीड़ित लोगों को काफी लाभ मिलता है। जैसे-जैसे आपके द्वारा डाले गए दाने में पक्षी दाना चुगेंगे, वैसे वैसे धीरे-धीरे आपके जीवन से कष्ट भी दूर होने लगेंगे और पुण्य बढ़ेंगे।

Rahu Dosh Door Karne Ke Upay: ग्रहों की उल्टी चाल व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल मचा देती है। ज्योतिष के जानकार भी कहते है कि दान-पुण्य करने से बड़े से बड़ा कष्ट दूर किया जा सकता है। साथ ही कोई भी ग्रह दोष दूर करना आसान होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह दोष से पीड़ित व्यक्ति को जरूरतमंदों को अन्न, वस्त्र, और रहने की व्यवस्था करनी चाहिए। साथ ही उसे जानवरों और पक्षियों को भोजन और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। 

भीषण गर्मी के इस मौसम में जब इंसान पानी के बिना जीवित नहीं रह सकता, तो जानवर और पक्षी कैसे रह सकते है। आखिरकार उनमें भी तो जीवन है। इसलिए कहते है गर्मियों में पक्षियों लिए दाना और पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। ऐसा करने से राहु और शनि दोष से पीड़ित लोगों को काफी लाभ मिलता है। कहा जाता है कि जैसे-जैसे आपके द्वारा डाले गए दाने में पक्षी दाना चुगेंगे, वैसे वैसे धीरे-धीरे आपके जीवन से कष्ट भी दूर होने लगेंगे और पुण्य बढ़ेंगे। 

इस तरह खुलेंगे तरक्की के द्वार 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति पितृ दोष से पीड़ित है तो उसे पितृपक्ष में कौए को खाना खिलाना चाहिए। ऐसा करने से पितृ खुश होते है और व्यक्ति की कुंडली में राहु का दोष भी कम होने लगता है। साथ ही जीवन में चल रही तमाम बड़ी परेशानियां हल होने लगती है। कहते है जो व्यक्ति पक्षियों को दाना डालता है, उसे मानसिक शक्ति की प्राप्ति होती है। इससे वह अपने जीवन में सही निर्णय लेने में सक्षम बनता है और उसकी तरक्की के द्वार खुलते है। 

कानूनी मामलों में ऐसे मिलेगी सफलता 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पक्षियों को पानी पिलाने से व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है। पक्षियों को पानी पिलाना काफी आसान काम है। इसके लिए आपको एक मिट्टी का प्याला या घड़ा लेकर उसमें पानी भर देना है। साथ ही कुछ दाने चुगने के लिए डाल देवें। यह काम आप अपने घर की छत अथवा नजदीक के किसी पार्क में कर सकते है। इस उपाय को करने से जीवन से राहु दोष दूर होता है। साथ ही कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता मिलती है। 

डिस्क्लेमर: यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487