Logo
election banner
Hanuman Jayanti Panch Grahi Yog 2024: इस वर्ष हनुमान जन्मोत्सव 23 अप्रैल मंगलवार को मनाया जाएगा। हिंदू धर्म में इस दिन का विशेष महत्त्व है। सनातन प्रेमियों के बीच हनुमान जन्मोत्सव के दिन हर्ष बना रहता है। इस बार की हनुमान जयंती पर एक दुर्लभ संयोग बन रहा है।

Hanuman Jayanti Panch Grahi Yog 2024: इस वर्ष हनुमान जन्मोत्सव 23 अप्रैल मंगलवार को मनाया जाएगा। हिंदू धर्म में इस दिन का विशेष महत्त्व है।  सनातन प्रेमियों के बीच हनुमान जन्मोत्सव के दिन हर्ष बना रहता है। इस बार की हनुमान जयंती पर एक दुर्लभ संयोग बन रहा है। इस दिन मीन राशि में बुधादित्य राजयोग निर्मित हो रहा है। इसके अलावा कुंभ राशि में शनि शश राजयोग बन रहा है। इन राजयोगों का सीधा प्रभाव 5 राशियों पर पड़ने वाला है। 

मेष राशि
(Mesh Rashi) 

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बन रहे शुभ योगों का लाभ मेष राशि के जातकों को मिलने वाला है। इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। हर कार्य में मनचाही सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी से जुड़े कानूनी मामलों में जीत मिलने की संभावना बन रही है। सेहत का पूरा साथ बना रहेगा। 

मिथुन राशि
(Mithun Rashi)

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बन रहे शुभ योगों का लाभ मिथुन राशि के जातकों को भी मिलने वाला है। इन जातकों को भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से चल रहे मानसिक तनाव पर विजय पाने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मनमुताबिक सफलता मिलेगी। कारोबार में भी मुनाफा बना रहेगा। 

वृश्चिक राशि 
(Vraschik Rashi) 

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बन रहे शुभ योगों का लाभ वृश्चिक राशि के जातकों को भी मिलेगा। इन जातकों को साझेदारी में चल रहे कार्यों में लाभ मिलेगा। साथ ही करियर से जुड़े मामलों में भी अच्छी सूचनाएं प्राप्त हो सकती है। विदेश यात्रा के योग बन रहे है। विदेश से जुड़े कारोबार अच्छे रहेंगे। 

मकर राशि
(Makar Rashi) 

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बन रहे शुभ योगों का लाभ मकर राशि के जातकों को भी मिलेगा। यह दिन जातकों के लिए सुख और शांति लेकर आएगा। जातक सम्मान और प्यार के हकदार बनेंगे। परिवार के किसी युवा सदस्य का विवाह तय हो सकता है। अटके हुए पैसे वापस मिल सकते है। 

कुंभ राशि
(Kumbh Rashi) 

हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर बन रहे शुभ योगों का लाभ कुंभ राशि के जातकों को भी मिलेगा। इनके करियर को नई राह प्राप्त होगी। नए व्यापार में धन निवेश करने का उचित योग बन रहा है। रिश्तेदारों अथवा परिजनों से शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। ये जातक मनइच्छा पूरी होने से प्रसन्न रहेंगे। 

5379487