Logo
आज शुक्रवार को ग्रह गोचर के हिसाब से आपकी किस्मत में क्या है? किसे मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा अवसाद? कई राशि वालों को धन, प्रेम और तरक्की के मामले में भी गुजरेगा अच्छा दिन। जानिए 31 मई 2024 का अपना राशिफल।

Aaj Ka Rashifal 31 May 2024: ग्रह गोचर के अनुसार शुक्रवार 31 मई 2024 को कुछ राशियों पर ग्रहो का अच्छा या बुरा प्रभाव पड़ेगा। आज ज्येष्ठ माह की अष्टमी तिथि है। चंद्रमा मकर राशि में मौजूद रहेंगे। इन ग्रह गोचरों के आधार पर मेष से लेकर  मीन राशि तक का भविष्यफल देश के जाने माने हस्तरेखा वास्तुशास्त्र रत्न एवं कुण्डली विशेषज्ञ डा. मनीष गौतम महाराज ने तैयार किया है। यहां जानें शुक्रवार यानी 31 मई 2024 का मेष से लेकर मीन राशि तक अपना भविष्यफल।

आज का पंचांग (Aaj ka Panchang)
सूर्योदय: प्रातः 05:42
सूर्यास्त: संध्या 07:07 पर

दिशाशूल: पश्चिम दिशा- आज के दिन जौ एवं दही का सेवन करके यात्रा पर जाएं। 

अभिजीत मुहूर्त: दोपहर 12:35 से 12:48 तक।
राहुकाल: दोपहर 15:55 से 16:59  तक। 

आज का चौघड़िया (Aaj ka Chaughadia)
सुबह 07:53 से 08:53 तक अमृत
सुबह 08:53 से 10:55 तक चंचल
सुबह 10:55 से 12:53 तक चंचल 
दोपहर 12:53 से 02:54 तक अमृत
दोपहर 02:54 से 07:53 तक लाभ
शाम 07:53 से 09:54 तक लाभ
रात 09:54 से 11:31 तक अमृत

मेष राशि (Today's Aries Horoscope)
आज आपको फोन में रियल एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान ज्यादा लगाने की जरूरत है। लेकिन छोटी-मोटी बातों पर आपको नुकसान हो सकता है। लोगों से बातचीत करते वक्त अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। अपने व्यक्तित्व और रंग रूप को बेहतर बनाने की कोशिश आज आपको करनी चाहिए।
लकी नंबर: 12, शुभ रंग: हरा

वृषभ राशि (Today's Taurus Horoscope)
आज दोस्तों के साथ कहीं घूमने बाहर जा सकते हैं लेकिन ज्यादा भोजन एवं मदिरापान करने से बचें। इस राशि के विवाहित जातकों को आशा स्वभाव पक्ष से धन लाभ हो सकता है। लक्ष्य को ध्यान में रखकर आज खास प्रयास करें। आज आपके पास अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके होंगे।
लकी नंबर: 48, शुभ रंग: गुलाबी

मिथुन राशि (Today's Gemini Horoscope)
आज आपको शारीरिक बीमारी के सही होने की काफी ज्यादा संभावना है। इसके चलते आप आज स्वस्थ महसूस करेंगे। दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आज अपने खूबसूरत कामों को दिखाने के लिए आपका प्रेम पूरी तरह से तैयार है। प्रतिष्ठा में बढ़त के लिए व्यवसाईयों को नई योजनाओं और रणनीतियों पर काम ज्यादा करने की जरूरत है।
लकी नंबर: 92, शुभ रंग: नीला

कर्क राशि (Today's Cancer Horoscope)
आज अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करने का समय है लेकिन ख्याल रखें किसी को नजरंदाज करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। कुछ जरूरी योजनाएं क्रियान्वित हो सकती हैं। ताजा आर्थिक लाभ आज आपको प्राप्त होगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाएं या किसी संत से आज आशीर्वाद ले। 
लकी नंबर: 24, शुभ रंग: नारंगी

सिंह राशि (Today's Leo Horoscope)
हां संतान पक्ष से आपको दुख प्राप्त हो सकता है। आपको खुद पर नियंत्रण आज रखना चाहिए क्योंकि नाराजगी सभी के लिए नुकसानदायक हो सकती है। समस्या को हल करने के लिए आज अपने बुद्धि का प्रयोग जरूर करें। आप साथ में कहीं भी घूमने फिरने आज प्रेम पार्टनर के साथ जा सकते हैं।
लकी नंबर: 58, शुभ रंग: हल्का गुलाबी

कन्या राशि (Today's Virgo Horoscope)
आज आर्थिक तौर पर सुधार होगा। महिला सहकर्मी आज आपका मदद करेंगे। अटके कामों को पूरा आज कर सकते हैं। दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे लेकिन इस दौरान घर के किसी करीबी के साथ आपका लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपके जीवन साथी के साथ प्यार के दो पल गुजरने की संभावना है।
लकी नंबर: 47, शुभ रंग: लाल

तुला राशि (Today's Libra Horoscope)
आज अपने दिन की शुरुआत मेडिटेशन के साथ करें। जिसे आपको फायदा होगा। आज किसी भी हालत में उधर देना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर रह सकती है। अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए आज का दिन ठीक है। 
लकी नंबर: 7, शुभ रंग: ग्रे

वृश्चिक राशि (Today's Scorpio Horoscope)
आज का दिन आपके लिए एनर्जी से भरा रहेगा और आप छोटी-छोटी बातों से परेशान नहीं होंगे। किसी करीबी दोस्त की मदद से कारोबार को अच्छा खासा  लाभ होने की संभावना है। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान में आएंगे। कोई आपको सेमिनार गोष्ठियों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करेगा। जो लोग अब तक किसी कार्य में व्यस्त थे आज उन्हें अपने लिए समय काफी मिलेगा।
लकी नंबर: 19, शुभ रंग: ब्राउन

धनु राशि ( Today's Sagittarius Horoscope)
आज दूसरों की आलोचना करने से आप बचें। आपसे हिसाब से उम्र के कारण किसी को जवाब देने से बचें। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आज कहीं घूमने जा सकते हैं। आपका प्रिय आज कुछ आपसे नाराज हुआ महसूस होगा। जो आपके दिमाग पर प्रेशर को और बढ़ा देगा। आपके कार्य को देखते हो आज आपके लोगों के बीच मान सम्मान बढ़ेगा। यात्राओं से तुरंत लाभ की संभावना है।
लकी नंबर: 29, शुभ रंग: चैती

मकर राशि (Today's Capricorn Horoscope)
आज पूरा दिन आप परेशानियों से जूझते रहेंगे। जमीन या किसी पर प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए हानिकारक हो सकता है। आज आपकी कड़वी बातों से किसी का दिल दुख सकता है। जिससे आपका नुकसान होगा। अपनी बातचीत में मालिकता बनाए रखें क्योंकि किसी भी तरह का बनावटी पर आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
लकी नंबर: 64, शुभ रंग: नारंगी

कुम्भ राशि (Today's Aquarius Horoscope)
आज दिन भर आप टेंशन में रहेंगे। आपके भाई बहनों में से कोई आज आपके दिल को दुखाने वाली बात कर सकता है। शाम को साथियों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आप अनुभव करेंगे कि आपका प्रिय आपके प्रति ईमानदार है ऐसे बदलाव आए जो आपके रूप रंग में और व्यक्तित्व में निकला आज मन को शांत रखें।
लकी नंबर: 72, शुभ रंग: हल्का पीला

मीन राशि  (Today's Pisces Horoscope)
आज आपको कोई परेशानी परेशान कर सकती है। बड़े कारोबारी के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। व्यापार में सोच समझ कर पैसा निवेश करने की जरूरत है। आपका आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आज आपको कुछ ना कुछ सीखने को जरूर मिलेगा। सामाजिक तौर पर आपको मान सम्मान प्राप्त होगा। पैसे के लिए दिन में आज विशेष सावधानी रखें। पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते।
लकी नंबर: 50, शुभ रंग: हल्का लाल

ज्योतिषाचार्य डॉ. मनीष गौतम जी महाराज 
ज्योतिष, वास्तुशास्त्र, हस्तरेखा और रत्न एवं कुंडली विशेषज्ञ का संपर्क सूत्र।
Email: [email protected]

5379487