Logo
election banner
Rajasthan Cheating gang: कोटा में कोस्ट गार्ड एनरोल्ड पर्सनल टेस्ट (CGEPT) का पेपर लीक और सॉल्व करवाने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Rajasthan Cheating gang: कोटा में कोस्ट गार्ड एनरोल्ड पर्सनल टेस्ट (CGEPT) का पेपर लीक और सॉल्व करवाने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से मोबाइल और क्रेटा कार बरामद हुई, जिसे जब्त किया गया है। आरोपी उम्मीदवारों से पेपर सॉल्व या लीक करने की एवज में 10 से 15 लाख रुपए लेते थे।

किराए पर कंप्यूटर लैब
पैसे लेने के बाद रिमोट एक्सेस के जरिए पेपर सॉल्व करवाते थे। इसके लिए कंप्यूटर लैब को किराए पर ले रखा था। मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। कोटा के विज्ञान नगर SHO सतीश चंद के मुताबिक, कोटा में कितने अभ्यर्थी इनके झांसे में आए, इसकी जांच की होगी। 

घूमते वक्त पकड़ा
SHO के अनुसार,  23 अप्रैल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राज रानी टावर आईटी पार्क के पास कुछ संदिग्ध लोग घूम रहे हैं। मौके पर जाकर 6 युवकों को शांति भंग की आशंका में धारा 151 में पकड़ा था। इनमें अशोक जाट (38) निवासी बांगड़वा थाना हमीरवास तहसील राजगढ़ (चूरू) और संदीप बुडालिया (29) बरालू ,थाना लोहारू, भिवानी (हरियाणा) थे। इनके अलावा प्रतीक गजराज (24) निवासी पालोता, थाना सिंघाना, झुंझुनूं, रणवीर सिंह (32) निवासी काटधनोरी, झुंझुनूं, अशोक (29) निवासी गोपाल की ढाणी, थाना पचेरी, झुंझुनूं और राहुल जाखड़ (21) धमोरा थाना गुढ़ागौड़जी, झुंझुनूं को पकड़ा था। उनके मोबाइल चेक करने पर इंडियन कोस्ट गार्ड के CGEPT-02/2024 के एडमिट कार्ड और प्रश्न-पत्र मिले। इसके बाद पूछताछ में पेपर लीक में शामिल होना सामने आया था।

5379487