Logo
election banner
Lok Sabha Elections 2024: जींद के उचाना में लोगों ने नैना चौटाला का जमकर विरोध किया। वे चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को जींद के तरखान गांव पहुंची थी। पढ़िये रिपोर्ट...

Lok Sabha Elections 2024: जननायक जनता पार्टी से हिसार लोकसभा सीट की उम्मीदवार नैना चौटाला का जींद के उचाना में लोगों ने जमकर विरोध किया। बता दें कि इस सीट से दुष्यंत चौटाला विधायक हैं। आज गुरुवार को जब सुबह दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला चुनाव प्रचार के लिए उचाना विधानसभा के तरखान गांव पहुंची थी, तो लोगों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। यही नहीं, प्रदर्शनकारियों ने नैना चौटाला को काले झंडे भी दिखाए साथ ही मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। जजपा समर्थकों ने जब विरोध किया तो दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई। इसके बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने स्थिति को संभाल लिया।  

हिसार में देवरानी, जेठानी और ससुर का मुकाबला

हिसार एक ऐसी लोकसभा सीट है जहां देवरानी, जेठानी और ससुर में मुकाबला होगा। इस लोकसभा सीट पर बीजेपी की ओर से जहां रणजीत चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं जेजेपी की तरफ से नैना चौटाला और इनेलो की ओर से सुनैना चौटाला मैदान में उतरी है। बता दें कि नैना चौटाला और सुनैना चौटाला में देवरानी-जेठानी संबंध हैं।

Also Read: करनाल में मनोहर लाल का विरोध, असंध में किसानों ने दिखाए काले झंडे, प्रदर्शनकारियों का आरोप

ये तीनों नहीं डाल सकते खुद को वोट

बीजेपी की टिकट पर हिसार से चुनाव लड़ रहे रणजीत चौटाला का वोट सिरसा में है क्योंकि उनका आवास सिरसा की राम कालोनी में है। उनका वोटर आईडी कार्ड भी वहीं का बना हुआ है। ऐसे ही सुनैना चौटाला और नैना चौटाला का वोटर आईडी भी सिरसा का बना हुआ है। इसलिए यह तीनों खुद को वोट नहीं डाल सकते हैं। कहा यह जा रहा है कि चुनाव के दिन ये उम्मीदवार अपने-अपने जिलों में वोट डालते नजर आ सकते हैं। 

वहीं, इस जिले में सभी प्रमुख  पार्टियों ने जो अपने उम्मीदवारों उतारे हैं, वो बाहरी हैं। कांग्रेस की सीट पर चुनाव लड़ रहे जयप्रकाश जेपी कलायत के रहने वाले है। लेकिन हिसार सीट से उनका पुराना रिश्ता है। बता दें कि जेपी हिसार से तीन बार सांसद रह चुके हैं। 

5379487