Logo
election banner
Bihar Former MP Rama Singh resigns from RJD: लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सांसद रामा सिंह ने राजद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि रामा सिंह शिवहर लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज थे।

Bihar Former MP Rama Singh resigns from RJD: पूर्व सांसद रामा सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंगलवार, 30 अप्रैल को RJD की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया और अपना त्यागपत्र राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को भेज दिया। बताया जा रहा है कि रामा सिंह लोकसभा का टिकट न मिलने से नाराज थे।

रामा सिंह ने क्यों दिया राजद से इस्तीफा?
बताया जा रहा है कि बिहार के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद रामा सिंह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने राजद से शिवहर या वैशाली सीट की मांग की थी। लेकिन राष्ट्रीय जनता दल ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इसी बात से नाराज होकर रामा सिंह ने राजद से इस्तीफा दे दिया। बता दें कि, रामा सिंह ने हाल ही में राजद में शामिल हुए थे।

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान रामा सिंह ने कहा, "RJD की नीतियों से आहत होकर बहुत कम समय में ही मुझे वहां से इस्तीफा देना पड़ा। हमने RJD के विपरीत करीब 30 साल तक राजनीति की। हमने मूल्यों पर आधारित राजनीति की है। उससे समझौता हमने कभी नहीं किया है। कम समय में ही हमें महसूस हुआ कि जहां विचारों में संकीर्णता आ जाए वह किसी भी जनप्रतिनिधि, राज्य, राष्ट्र और समाज के लिए उचित नहीं है।"

चिराग पासवान की पार्टी में शामिल हो सकते हैं रामा सिंह
राजद से इस्तीफा देने के बाद रामा सिंह की चिराग पासवान की पार्टी LJP (R) में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि पूर्व सांसद रामा सिंह 1 मई को LJP (R)  की सदस्यता ले सकते हैं। बता दें कि रामा सिंह पांच बार विधायक और एक बार सांसद रहे हैं।

राजद ने शिवर से र‍ितु जायसवाल को बनाया उम्मीदवार
ब‍िहार के श‍िवहर लोकसभा सीट से RJD ने र‍ितु जायसवाल को टिकट दिया है। वहीं, जदयू ने पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी ललवी आनंद को उम्मीदवार बनाया है। बताया जा रहा है कि शिवहर लोकसभा सीट पर टक्कर का मुकाबला है, लेकिन रामा सिंह का राजद से इस्तीफा तेजस्वी यादव को नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं, वैशाली लोकसभा क्षेत्र से आरजेडी ने बाहुबली मुन्ना शुक्ला को टिकट दिया है। जबकि, एनडीए की ओर से विणा देवी मैदान में हैं, जिन्हें चिराग पासवान की पार्टी की तरफ से टिकट मिला है।

5379487