Logo
election banner
मशहूर टीवी सीरियल 'अनुपमा' में लीड रोल निभाने वालीं फेमस एक्ट्रेस रुपाली गांगुली बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। उन्होंने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में सदस्यता ग्रहण की।

Rupali Ganguly: घर-घर में मशहूर धारावाहिक 'अनुपमा' (Anupamaa) की लीड अभिनेत्री रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग से धाक जमाने के बाद अब करियर में अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रही हैं। एक्ट्रेस ने पहली बार राजनीति में कदम रखा है और वह बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गई।

एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने 1 अप्रैल 2024 को दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और अनिल बलूनी ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई। न्यूज एजेंसी 'एएनआई' ने रुपाली गांगुली का वीडियो जारी किया है जिसमें पार्टी महासचिव एक्ट्रेस का भाजपा में स्वागत करते नजर आ रहे हैं।

देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच अभिनेत्री ने बीजेपी जॉइन कर सुर्खियां बढ़ा दी हैं। हालांकि वह लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेंगी या नहीं, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। 

बीजेपी में शामिल होने पर अभिनेत्री ने कहा, "जब मैं विकास के इस 'महायज्ञ' को देखती हूं तो मुझे लगता है कि क्यों ना मैं भी इसकी सहभागी बनूं। मुझे आपका आशीर्वाद और समर्थन चाहिए ताकि मैं जो भी करूं, सही और अच्छा कर सकूं।"

'मैं पीएम मोदी की फैन हूं'
मीडिया से बातचीत में 'अनुपमा' एक्ट्रेस ने कहा, "मैं यहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को बहुत प्रभावित किया है। मैं पीएम मोदी की बहुत बड़ी प्रशंसक हूं। भाजपा बहुत अच्छा काम कर रही है और इसलिए मैं भाजपा में शामिल होना चाहती थी। मैं पार्टी की बहुत आभारी हूं।"

रुपाली ने टीवी इंडस्ट्री में जमाई धाक
बता दें अभिनेत्री रुपाली गांगुली फेमस शो 'अनुपमा' में मुख्य भूमिका में हैं। ये शो लगातार टीआरपी में नंबर वन बना हुआ है। इस सीरियल में अपने किरदार के लिए रुपाली गांगुली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें तीन बार दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

उन्होंने साल 2000 में टेलीविजन इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। उनका पहला शो 'सुकन्या' था। जिसके बाद 'संजीवनी', 'भाभी', 'कहानी घर-घर की', 'साराभाई वर्सेस साराभाई' और 'अदालत' जैसे सीरियल में नजर आ चुकी हैं। रुपाली टीवी के अलावा कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

5379487